फोटो गैलरी

Hindi Newsहरियाणा में 13 अफसर निलंबित

हरियाणा में 13 अफसर निलंबित

हरियाणा सरकार ने हिंसक जाट आंदोलन के दौरान हीलाहवाली करने वाले तीन एसडीएम और 10 डीएसपी को शुक्रवार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। सरकार ने यह कार्रवाई आंदोलन के दौरान अधिकारियों की लापरवाही...

हरियाणा में 13 अफसर निलंबित
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 21 May 2016 12:45 AM
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा सरकार ने हिंसक जाट आंदोलन के दौरान हीलाहवाली करने वाले तीन एसडीएम और 10 डीएसपी को शुक्रवार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। सरकार ने यह कार्रवाई आंदोलन के दौरान अधिकारियों की लापरवाही की जांच करने के लिए गठित प्रकाश सिंह समिति के सिफारिश के आधार पर की है।

सीएम ने की थी बैठक : सीएम खट्टर ने गुरुवार को प्रधान सचिव आर.के. खुल्लर, नवनियुक्त गृहसचिव राम निवास, पुलिस महानिदेशक के.पी. सिंह के साथ बैठक की थी। इस दौरान प्रकाश सिंह समिति की रिपोर्ट पर मंथन किया गया और इसी कड़ी में शुक्रवार को यह फैसला आया।  निलंबन की अवधि तक इन अधिकारियों का मुख्यालय चंडीगढ़ में मुख्य सचिव कार्यालय की सर्विस-शाखा में होगा। वे मुख्य सचिव की पूर्व अनुमति के बिना मुख्यालय नहीं छोडे़ंगे।

अभी और होगी कार्रवाई: आने वाले दिनों में और अधिकारियों पर गाज गिरनी तय है,क्योंकि सरकार अब भी प्रकाश सिंह समिति की रिपोर्ट का अध्ययन कर रही है। जैसे जैसे अधिकारियों की भूमिका प्रथम दृष्टया संदिग्ध लग रही हैं वैसे-वैसे उनपर कार्रवाई की जा रही है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें