फोटो गैलरी

Hindi Newsएनजीटी से दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे को हरी झंडी

एनजीटी से दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे को हरी झंडी

एनजीटी ने मंगलवार को दिल्ली- मेरठ एक्सप्रेसवे के लिए यमुना नदी पर एक पुल और पुल तक जाने वाले मार्ग बनाने के लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएचएआई) को अनुमति दे दी। प्राधिकरण ने कहा कि परियोजना...

एनजीटी से दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे को हरी झंडी
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 29 Nov 2016 11:26 PM
ऐप पर पढ़ें

एनजीटी ने मंगलवार को दिल्ली- मेरठ एक्सप्रेसवे के लिए यमुना नदी पर एक पुल और पुल तक जाने वाले मार्ग बनाने के लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएचएआई) को अनुमति दे दी। प्राधिकरण ने कहा कि परियोजना पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने की जगह इसे मदद पहुंचाएगी। न्यायमूर्ति यू डी साल्वी की अध्यक्षता वाली पीठ ने एनजीटी द्वारा यमुना पुनर्जीवन के लिए गठित प्रधान समिति की सिफारिशों पर गौर करने के बाद यह फैसला किया।

पीठ ने कहा कि प्रधान समिति ने मुख्य रूप से इस आधार पर इस परियोजना की सिफारिश की कि यह तय शर्तों का अनुपालन करने पर पयार्वरण को नुकसान पहुंचाने के बजाय इसमें मदद करेगी। इसलिए हम अनुमति देने में कोई बाधा नहीं देखते। हालांकि, पीठ ने प्रधान समिति द्वारा सिफारिश वाली शर्तों का कड़ाई से अनुपालन की शर्त भी लगाई। एनएचएआई की ओर से पेश वकील ने पीठ को आश्वासन दिया कि वह पयार्वरण प्रबंधन योजना की निगरानी के लिए आईआईटी रूड़की या दिल्ली को जिम्मेदारी देगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें