फोटो गैलरी

Hindi Newsदो पाक जासूस गिरफ्तार

दो पाक जासूस गिरफ्तार

देश की सुरक्षा से जुड़ी जानकारियां पाक की खुफिया एजेंसी आईएसआई को लीक करने के मामले में एक बीएसएफ जवान समेत दो पाकिस्तानी जासूसों को गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने इनसे कई खुफिया...

दो पाक जासूस गिरफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 29 Nov 2015 11:42 PM
ऐप पर पढ़ें

देश की सुरक्षा से जुड़ी जानकारियां पाक की खुफिया एजेंसी आईएसआई को लीक करने के मामले में एक बीएसएफ जवान समेत दो पाकिस्तानी जासूसों को गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने इनसे कई खुफिया दस्तावेज बरामद किए हैं।
आरोपियों की पहचान कैफतुल्ला खान व अब्दुल रशीद के रूप में हुई है। कैफतुल्ला जम्मू कश्मीर के राजौरी स्थित स्कूल में असिस्टेंट  लाइब्रेरियन है। अब्दुल रशीद बीएसएफ में हवलदार है। दोनों रिश्तेदार हैं। पुलिस ने कैफतुल्ला की निशानदेही पर रविवार को जम्मू के कुछ इलाकों में छापेमारी भी की।

संयुक्त आयुक्त रवीन्द्र यादव के अनुसार अपराध शाखा को सूचना मिली थी कि कुछ लोग देश की सुरक्षा से संबंधित जानकारी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी को पहुंचा रहे हैं। एसीपी केपीएस मल्होत्रा की देखरेख में इंस्पेक्टर पीसी यादव और संजीव यादव की टीम ने बीते 26 नवंबर को कैफतुल्ला खान को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से पकड़ लिया। कैफतुल्ला जम्मू से भोपाल जा रहा था।

कैफतुल्ला के पास से देश की सुरक्षा को खतरा पहुंचाने वाले कई दस्तावेज बरामद किए गए। पुलिस ने उसे कोर्ट के समक्ष पेश कर रिमांड पर लिया। उसने बताया कि वह 2013 में पाक गया था।

पाकिस्तान में कैफतुल्ला खान की भेंट आईएसआई के कुछ लोगों से हुई। वह उन्हें रुपये लेकर सेना के बारे में खुफिया जानकारी देने को तैयार हो गया। फिर उसने बीएसएफ एवं सेना के लोगों को झांसा देना शुरू किया। रिश्तेदार होने के चलते अब्दुल रशीद इस काम के लिए तैयार हो गया।

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें