DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सजगता: देशभर में वायुसेना के ठिकाने अभेद्य बनाने की तैयारी

देशभर में स्थित वायुसेना के ठिकानों की सुरक्षा को अभेद्य बनाने की तैयारी है। सूत्रों ने बताया कि पठानकोट एयरबेस पर हमले के बाद वायुसेना ने अपने सभी एयरबेस पर सुरक्षा व्यवस्था की खामियों का पता लगा लिया है। इन खामियों को दुरुस्त करने के लिए जल्द ही कदम उठाए जाएंगे।
 
950 एयरबेस की जांच पूरी: सूत्रों के मुताबिक, करीब 950 एयरबेस की सुरक्षा जांच भी पूरी कर ली गई है। इनमें उड़ान के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले और गैर उड़ान वाले एयरबेस शामिल हैं।

गरुड़ कमांडो बढ़ेंगे: सूत्रों के मुताबिक, भारतीय वायुसेना और अधिक संख्या में गरुड़ कमांडो को शामिल कर सकती है। इसके लिए रक्षा मंत्रालय की मंजूरी मिलनी बाकी है। हालांकि गरुड़ कमांडो पहले से ही उसके एयरबेस पर तैनात हैं। सूत्रों ने स्पष्ट किया कि एयरबेस की सुरक्षा की जिम्मेदारी डीएससी (डिफेंस सिक्योरिटी कॉप्र्स) कर्मियों और गरुड़ कमांडो के हाथों में ही रहेगी।

समिति जायजा लेगी: रक्षा मंत्रालय इस समय खतरे के आधार पर देश के सभी सशस्त्र बलों के प्रतिष्ठानों की सुरक्षा समीक्षा करने के लिए एक समिति के गठन की प्रक्रिया में है। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने 21 जनवरी को कहा था, एक विशेष टीम का गठन किया जा रहा है। यह एयरबेस का दौरा करेगी और खतरे, संवेदनशीलता जैसी प्राथमिकताओं को देखेगी।

 


 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:air force pathankot airbase security