DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हफ्ते का गैजेट -आई फोन 4

गैजेट के दीवानों के लिए अब आ गया है आई फोन 4 ।  गैजेट  की दुनिया में इस नए मेहमान ने पिछले हफ्ते ही दस्तक दी है। इस आई फोन में 5 प्लस जूम क्वालिटी वाला 5 मेगापिक्सल कैमरा, मूवी एडिटर, आई बुक, आई स्टोर, विडियो चैटिंग और ऐसा बहुत कुछ है जो पिछले मॉडलों में नही था । ऐपल ने इस नए आई फोन को नए क्लेवर के साथ पेश किया हैं। इसमें ऐसा बहुत कुछ है जो इसे दूसरों से बेहतर बनाता है। इसमें ऐसे फीचर मौजूद हैं जो इसे बनाते हैं आई फोन का बाप।

नया रूप रंग
वैसे तो इस फोन मे बहुत कुछ खास और नया है, मगर सबसे आकर्षक है इसका 9007640 पिक्सल, 3.5 इंच रेटिना डिस्पले, जो बाजार में अब तक का सबसे बेहतर फोन डिस्पले कहा जा सकता है। यही नहीं, इसकी फ्रंट और बैक बॉडी एल्यूमोनोसटीकेट ग्लॉस से बनी है जो प्लास्टिक से 30 गुना मजबूत होता है। साथ ही इसके दूसरे पार्ट एसी स्टेनलैस स्टील से बने हैं जो स्टैन्डर्ड स्टील से पांच गुना मजबूत हैं।

कमाल के फीचर्स
अब बातें नहीं.. होगी वीडियो चेटिंग
वीडियो चेटिंग और वो भी फोन पर.. चौंक गए ना! आप सोच रहे होंगे कि अब तक तो यह सिर्फ वाई-फाई कनेक्शन के जरिए ही संभव था, 3जी सर्विस से नहीं, लेकिन अगर आपके दोस्तों और परिवार के सदस्यों के पास ओएस 4 हैं तो आप उनसे सिर्फ बातें ही नहीं, कर सकते हैं वीडियो चेटिंग।

मूवी एडिटर
कैसा हो अगर आप अपने फोन पर अपने पसंद की मूवी कम समय में बिल्कुल वैसे ही एडिट कर के देख पाए जैसे डीवीडी प्लेयर पर देखते हैं ? अब ये मुमकीन हो गया है न्यू ओएस4 आई फोन के जरिए। 5 डॉलर की कीमत अदा करके आप आईमूवी एप्लीकेशन डाउनलोड कर और देख सकते हैं।

आई बुक
बुक्स के दीवानों के लिए न्यू ओसएस 4 मे एक बहुत बढ़िया ऑप्शन दिया गया है आई बुक। इसके जरिए आप अपने फोन पर ही किताबें खरीद और पढ़ भी सकते हैं। 

आई स्टोर
अगर आप अपने फोन में बुक्स सेव कर पाएं तो कैसा हो ? अब आप ऐसा कर सकते हैं न्यू ओएस 4 के जरिए। वैसे ऐसा पहली बार हुआ है कि कोई आई फोन बिना किसी समझौते के ज्यादा देशों के लिए उपलब्ध किया गया है, लेकिन भारत में यह फोन कब तक आएगा, कहना मुश्किल है। मगर आप इसका अन-लॉक वर्जन भारत ला सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हफ्ते का गैजेट -आई फोन 4