फोटो गैलरी

Hindi Newsप्रचार के अंतिम 72 घंटों में बढ़त लेने पर जोर

प्रचार के अंतिम 72 घंटों में बढ़त लेने पर जोर

उत्तराखंड में अंतिम दौर में पहुंच चुके चुनाव प्रचार में कांग्रेस और भाजपा समेत सभी दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है। हरिद्वार और ऊधम सिंह नगर की 20 सीटों को लेकर भाजपा और कांग्रेस पूरा जोर लगा रही...

प्रचार के अंतिम 72 घंटों में बढ़त लेने पर जोर
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 10 Feb 2017 12:07 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड में अंतिम दौर में पहुंच चुके चुनाव प्रचार में कांग्रेस और भाजपा समेत सभी दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है। हरिद्वार और ऊधम सिंह नगर की 20 सीटों को लेकर भाजपा और कांग्रेस पूरा जोर लगा रही हैं। 

दोनों जिलों में भाजपा अपना किला बचाने तो कांग्रेस दायरा बढ़ाने के लिए हर दांव आजमा रही है। मुख्यमंत्री हरीश रावत खुद यहां की दो सीटों से चुनाव मैदान में हैं। ऐसे में रावत के असर को कम करने के लिए  चुनाव प्रचार के अंतिम 72 घंटों में भाजपा ने यहां के लिए मजबूत रणनीति बनाई है। 

पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यहां दो सभाएं रखी हैं।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दस फरवरी से 12 फरवरी के बीच उत्तराखंड में चार सभाएं प्रस्तावित हैं। 13 फरवरी की शाम पांच बजे चुनाव बंद हो जाएगा। इससे पहले दस फरवरी को मोदी हरिद्वार में, 11 को श्रीनगर-रुद्रपुर और 12 फरवरी को पिथौरागढ़ में सभाएं करेंगे। श्रीनगर को छोड़ दिया जाए तो शेष तीन जगहों पर पीएम की सभाएं सीएम के असर को कम करने की योजना के तहत हैं। 

भाजपा के एक वरिष्ठ नेता के अनुसार रैलियां अंतिम समय में इसलिए रखी गई हैं ताकि सीएम को पलटवार का मौका न मिले। इसके अलावा इन जगहों पर मुख्यमंत्री रावत अपने अधिकांश चुनाव कार्यक्रम कर चुके हैं।

पिछले चुनाव में भाजपा हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर की बीस सीटों में से 12 सीटें जीती थी जबकि कांग्रेस के हिस्से केवल पांच सीटें आई थीं। दोनों जिलों में स्थिति मजबूत करने के लिए ही कांग्रेस ने रावत को किच्छा और हरिद्वार ग्रामीण सीट से चुनाव मैदान में उतरा। कांग्रेसियों का दावा है कि इसका उन्हें दोनों जिलों में फायदा मिल रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें