फोटो गैलरी

Hindi Newsपूर्वांचल विवि के दीक्षांत समारोह में 58 मेधावियों को गोल्ड मेडल मिलेगा

पूर्वांचल विवि के दीक्षांत समारोह में 58 मेधावियों को गोल्ड मेडल मिलेगा

वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में पहली फरवरी को होने वाले दीक्षान्त समारोह में 58 मेधावियों को गोल्ड मेडल मिलेगा। ढाई सौ शोधार्थियों को थीसिस डिग्री एवार्ड होगी। दीक्षांत समारोह की...

पूर्वांचल विवि के दीक्षांत समारोह में 58 मेधावियों को गोल्ड मेडल मिलेगा
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 10 Jan 2017 02:20 PM
ऐप पर पढ़ें

वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में पहली फरवरी को होने वाले दीक्षान्त समारोह में 58 मेधावियों को गोल्ड मेडल मिलेगा। ढाई सौ शोधार्थियों को थीसिस डिग्री एवार्ड होगी। दीक्षांत समारोह की तैयारियों के संबंध में मंगलवार को कुलपति प्रो. पीयूष रंजन अग्रवाल ने संबंधित विभागों की बैठक ली।

विश्वविद्यालय के अधीन जौनपुर, आजगमढ़, मऊ और गाजीपुर जिले में कुल 667 महाविद्यालय हैं। दीक्षान्त समारोह में गोल्ड पाने वाले छात्रों में विश्वविद्यालय परिसर में संचालित एमबीए, इंजीनियरिंग, फार्मेसी और मास कम्प्युनिकेशन के अलावा सम्बद्ध महाविद्यालयों में टाप करने वाले अभ्यर्थी शामिल किये जाते हैं।

सत्र 2015-16 में उत्तीर्ण छात्रों में टाप करने वालों की मेरिट तैयार की जा रही है। इनमें 58 ऐसे विभाग हैं जिनके टापरों को प्रदेश के राज्यपाल रामनाईक गोल्ड मेडल से नवाजेंगे हैं। इसके अलावा विश्वविद्यालय के अधीन 280 अभ्यर्थियों ने पीएचडी की है। इनमें लगभग ढाई सौ ऐसे हैं जिन्होंने अपनी थीसिस 'शोध गंगा' पोर्टल पर अपलोड के लिए भेज दी है। विश्वविद्यालय के केन्द्रीय पुस्तकालय में थीसिस अपलोड का कार्य चल रहा है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने तय किया है कि जिन्होंने अपनी थीसिस 'शोध गंगा' पोर्टल पर अपलोड की है, उन्हें दीक्षान्त समारोह में डिग्री एवार्ड की जायेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें