DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सोनभद्र में अधिवक्ता बिल में संशोधन के विरोध में वकीलों का प्रदर्शन

सोनभद्र में अधिवक्ता बिल में संशोधन के विरोध में वकीलों का प्रदर्शन

अधिवक्ता बिल में संशोधन किए जाने के विरोध में शुक्रवार को वकीलों ने न्यायिक कार्य से विरत रहकर राबर्ट्सगंज व दुद्धी कचहरी परिसर में प्रदर्शन किया। उन्होंने अधिवक्ता बिल में किए जा रहे संशोधन न किए जाने की मांग की। अधिवक्ता बिल में संशोधन किए जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी।

बार काउन्सिल आफ इण्डिया के आह्वान पर शुक्रवार को अधिवक्ताओं ने न्यायिक कार्य से विरत रहकर अधिवक्ता बिल के संशोधन का विरोध किया। इस दौरान अधिवक्ताओं ने कहा कि अधिवक्ता बिल में संशोधन किया जाना बार के अस्तित्व पर हमला है। अधिवक्ता समुदाय इसका पुरजोर विरोध करेगा। उन्होंने बताया कि इस बिल के तहत यदि कोई अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत होते हैं तो उनके विरुद्ध फोरम में मुकदमा करने तथा जजों को उनके पंजीकरण को रद करने का अधिकार दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अधिवक्ता समाज इसका पुरजोर विरोध करेगा। इस मौके पर अध्यक्ष प्रभुनारायण पाण्डेय, अशोक श्रीवास्तव, दिनेश मिश्र, ज्ञानेन्द्र शरण राय, आलमगीर, जितेन्द्र विश्वकर्मा, पवन मिश्रा, सत्यारमण त्रिपाठी, चन्द्रावती, रमेश चौबे, सीताराम चौहान, अनिल सिंह, नित्यानंद द्विवेदी आदि मौजूद रहे।

वहीं दी सोनभद्र टैक्स बार एसोसिएशन ने बार सभाकक्ष में बैठक कर अधिवक्ता बिल में संशोधन का विरोध किया। इस मौके पर अध्यक्ष राकेश शरण मिश्र, प्रदीप धर आदि अधिवक्ता मौजूद रहे। इसी प्रकार दुद्धी कचहरी परिसर में भी शुक्रवार को वकीलों ने अधिवक्ता बिल संशोधन के विरोध में न्यायिक कार्य से विरत रहकर प्रदर्शन किया। इस मौके पर बार अध्यक्ष दिनेश अग्रहरि ने कहा कि अधिवक्ता इसका पुरजोर विरोध करेंगे। इस मौके पर रामपाल जौहरी, छोटेलाल अग्रहरि, संतोष गुप्ता, आशीष गुप्ता, सुखसागर यादव आदि मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lawyers show protest against amendment bill