फोटो गैलरी

Hindi Newsस्कूल बसों की हुई जांच, नौ पर कार्रवाई

स्कूल बसों की हुई जांच, नौ पर कार्रवाई

स्कूल बसों के लिए कोर्ट से निर्धारित मानकों का पालन किया जा रहा है या नहीं, इसकी जांच के लिए शुक्रवार को उप संभागीय परिवहन कार्यालय की टीम ने राबर्ट्सगंज में एक जांच अभियान चलाया। इस दौरान नौ बसों...

स्कूल बसों की हुई जांच, नौ पर कार्रवाई
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 21 Jan 2017 12:10 AM
ऐप पर पढ़ें

स्कूल बसों के लिए कोर्ट से निर्धारित मानकों का पालन किया जा रहा है या नहीं, इसकी जांच के लिए शुक्रवार को उप संभागीय परिवहन कार्यालय की टीम ने राबर्ट्सगंज में एक जांच अभियान चलाया। इस दौरान नौ बसों के खिलाफ कार्रवाई की गई।

उप संभागीय परिवहन अधिकारी प्रवर्तन अवधेश कुमार के नेतृत्व में शुक्रवार को इस अभियान की शुरुआत सुबह चुर्क तिराहे से की गई। उसके बाद बढ़ौली चौराहा और हिन्दवारी तिराहे पर हुई जांच में के दौरान लगभग पचास स्कूली बसों को विभाग की टीम ने देखा। जांच के दौरान तीन बसों में रूट परमिट नहीं होने पर उनका चालान कर दिया गया। तीन बसों में क्षमता से अधिक बच्चों के बैठाने पर और शेष तीन बसों में फिटनेस नहीं होने पर उन्हें सीज कर दिया गया। इस मामले में अवधेश कुमार ने बताया कि सभी स्कूली बस संचालकों को पहले भी कई बार चेतावनी दी जा चुकी है कि वह वाहनों की फिटनेस सहित सुरक्षा को लेकर अन्य मानकों का अनिवार्य रूप से ध्यान रखें। बताया कि शनिवार को भी स्कूली बसों की जांच को लेकर अभियान जारी रहेगा। उन्होंने अभिभावकों से भी अनुरोध किया कि जिस बस से वह अपने बच्चों को स्कूल भेज रहे हैं, उसकी जांच करें कि वह मानकों का पालन कर रहा है या नहीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें