DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सोनभद्र में देवी मां के द्वार श्रद्धालुओं की लगी कतार

सोनभद्र में देवी मां के द्वार श्रद्धालुओं की लगी कतार

वासंतिक नवरात्र के तीसरे दिन शुक्रवार को सोनांचल के देवी मंदिरों में भक्तों की कतार लगी रही। सुबह से लेकर शाम तक मंदिरों में दर्शन-पूजन के लिए लोगों के आने-जाने का क्रम लगा रहा। सुरक्षा के मद्देनजर मंदिर परिसर व आसपास पुलिस, पीएसी व महिला पुलिस तैनात रही। राबर्ट्सगंज नगर के शीतला माता मंदिर पर शुक्रवार की सुबह से ही लोगों की दर्शन-पूजन के लिए कतार लगी रही।

राबर्ट्सगंज नगर स्थित सातो मइया मंदिर के साथ ही अन्य देवी मंदिरों में भी भक्तों की काफी भीड़ दर्शन-पूजन के लिए लगी रही। वहीं नगर स्थित सातो शीतला मंदिर, अम्बेडकर नगर स्थित कर्णे मां शीतला माता मंदिर, मां संतोषी मंदिर, दडईत बाबा स्थित मां काली मंदिर में भी शुक्रवार की सुबह से ही दर्शन-पूजन के लिए भक्तों की भीड़ रही। नगर के सभी देवी मंदिरों पर सुरक्षा के मद्देनजर महिला पुलिस के साथ ही पुलिस व पीएसी के जवानों को भी तैनात किया गया था। चोपन प्रतिनिधि के अनुसार जुगैल थाना क्षेत्र स्थित मां कुंडवासिनी देवी धाम पर नवरात्र के तीसरे दिन श्रद्धालुओं का जमावड़ा लगा रहा। उत्तर प्रदेश व मध्य प्रदेश की सीमा पर स्थित शक्तिपीठ महाकुंडवासिनी मंदिर की महत्ता काफी दूर तक चर्चित है।

मां कुंडवासिनी धाम पर मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश के दूरदराज इलाकों से बड़ी संख्या में पूरे नवरात्र भर दर्शनार्थियों का जमावड़ा लगा रहता है। सप्तमी, अष्टमी व नवमी के दिन लगने वाले मेले में हजारों की संख्या में लोग उपस्थित होते हैं। मां कुंडवासिनी धाम पर लगने वाला मेला दूरदराज के इलाकों में काफी विख्यात है।डाला प्रतिनिधि के अनुसार नवरात्र के तीसरे दिन शुक्रवार को मां वैष्णो शक्तिपीठ धाम पर सुबह पांच बजे से देर रात तक दर्शनार्थियों के आने का क्रम जारी रहा। वैष्णो मंदिर के सहायक पुजारी श्रीकान्त तिवारी ने बताया कि मां दुर्गा की नवशक्ति का चौथा स्वरूप कूष्माण्डा की भक्तों ने पूजा-अर्चना की। मां के आशीर्वाद से जगत के समस्त रुके कार्य पूर्ण हो जाते है। मंदिर में हलवा व चने का प्रसाद वितरण किया गया। सुरक्षा व्यवस्था में मेटल डिटेक्टर, महिला व पुरुष पुलिस कर्मी लगाये गए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Goddess Mother's door queue up to the devotees