फोटो गैलरी

Hindi Newsयूपी के पांच अपराधी हथियार के साथ गिरफ्तार

यूपी के पांच अपराधी हथियार के साथ गिरफ्तार

जिले के दरौली थाने के बवना बाजार में मंगलवार की सुबह एसआईटी व एसटीएफ ने छापेमारी कर यूपी के पांच कुख्यात अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने तीन पिस्टल बरामद किया है।...

यूपी के पांच अपराधी हथियार के साथ गिरफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 25 Oct 2016 05:50 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले के दरौली थाने के बवना बाजार में मंगलवार की सुबह एसआईटी व एसटीएफ ने छापेमारी कर यूपी के पांच कुख्यात अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने तीन पिस्टल बरामद किया है। इनमें एक 9 एमएम की व दो 7.6 एमएम की पिस्टल शामिल है। पुलिस ने 16 गोली पांच मोबाइल व 2 चाकू बरामद किया है। अपराधियों के पास से चोरी की दो बाइक भी बरामद की गयी है।

एसपी सौरभ कुमार साह ने बताया कि ऐसी सूचना मिली थी कि यूपी के देवरिया जेल में बंद कुछ अपराधियों ने मैरवा के एक व्यवसायी से लूटपाट की योजना बनाई थी। इसकी जानकारी मिलने पर यूपी के बॉर्डर पर पुलिस सतर्कता बढ़ा दी गयी थी। पिछले दस दिनों से इन अपराधियों के सीवान में आने की टोह पुलिस को लगी थी। जैसे ही सूचना मिली की मंगलवार को अपराधी दरौली के बवना बाजार में जुट गए हंै और किसी बड़ी आपराधिक घटना को अंजाम देने की तैयारी में हैं, एसपी के नेतृत्व में एएसपी अरविंद कुमार गुप्ता मुफस्सिल थानाध्यक्ष विनय प्रताप सिंह, मैरवा थानाध्यक्ष मनोज कुमार, नौतन थानाध्यक्ष मुमताज आलम, दरौली थानाध्यक्ष अशोक कुमार व एसटीएफ के दरोगा संतोष कुमार के नेतृत्व में टीम गठित कर गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की गयी। वहां से पांचों अपराधी गिरफ्तार कर लिए गए।

गिरफ्तार अपराधियों में यूपी के देवरिया जिले के बनकटा थाने के रामपुर प्रतापपुर गांव के भरत मांझी का पुत्र अरुण कुमार, लार थाने के लार चौक का सतीश जायसवाल, गोरखपुर जिले के पिपराईच थाने के हैदरगंज गांव के सुर्यबली निषाद का पुत्र अच्छेलाल निषाद, गोरखनाथ थाने के नया गांव के सुभाष निषाद का पुत्र अजय कुमार निषाद व पिपराईच थाने के हैदरगंज गांव के जगदीश प्रसाद का पुत्र विवेक कुमार शामिल है। पुलिस ने अपराधियों को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया। पूछताछ के आधार पर मिली जानकारी के बाद पुलिस गिरोह में शामिल अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

एसपी सौरभ कुमार साह ने कहा कि देवरिया जेल में मैरवा के एक व्यवसायी को लूटने की योजना बनी थी। इसकी सूचना मिलने पर दस दिनों से अपराधियों पर नजर रखी जा रही थी। जैसे ही अपराधियों के आने की सूचना मिली उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें