फोटो गैलरी

Hindi Newsगुठनी केनरा बैंक में न्रवेश के दौरान मची भगदड़

गुठनी केनरा बैंक में न्रवेश के दौरान मची भगदड़

गुठनी केनरा बैंक परिसर में बुधवार की सुबह बैंक खुलते ही ग्राहकों की लम्बी भीड़ लग गई। कई लोग सुबह से ही बैंक के बाहर गेट पर खड़े होकर इंतजार कर रहे थे। बैंक खुलते ही सैकड़ों की संख्या में मौजूद महिला व...

गुठनी केनरा बैंक में न्रवेश के दौरान मची भगदड़
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 23 Nov 2016 05:33 PM
ऐप पर पढ़ें

गुठनी केनरा बैंक परिसर में बुधवार की सुबह बैंक खुलते ही ग्राहकों की लम्बी भीड़ लग गई। कई लोग सुबह से ही बैंक के बाहर गेट पर खड़े होकर इंतजार कर रहे थे। बैंक खुलते ही सैकड़ों की संख्या में मौजूद महिला व पुरुष गेट में घुसने का प्रयास करने लगे। इससे वहां पर भगदड़ मच गई और 8-10 महिलाएं गिर पड़ीं। इससे महिलाओं को चोटें भी लगीं।

वहां पर मौजूद सुरक्षा कर्मी भीड़ को नियंत्रित करने लगे लेकिन लगातार बढ़ती भीड़ बेकाबू होने लगी। लाइन में महिलाएं व कई वृद्ध लोग लगे हुए थे। करीब साढ़े दस बजे बैंक का गेट जैसे ही खुला, लोग अंदर घुसने के क्रम में एक दूसरे के ऊपर गिर गए। इसमें कई महिलाओं को आंशिक चोट आई। वहां मौजूद पुलिस कर्मियों ने हल्का बल प्रयोग कर भीड़ को काबू में किया,लेकिन पूरे बैंक परिसर में अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया। लोग बैंककर्मियों के खिलाफ हंगामा भी करने लगे। लोगों का कहना था कि आज सुबह से हम लोग लाइन में लगे थे, बैंक कर्मियों ने एक बार भी नहीं बताया कि आज बैंक में कैश नहीं होने के कारण पैसा नहीं मिल पायेगा। 11 बजे नोटिस लगाई गई कि आज कैश नहीं है। नाराज लोगों ने बताया कि रोज-रोज बैंक कर्मियों के बदलते नियम से हम काफी परेशान हो गये हैं। लोगों का कहना था कि बैंक कर्मी बैंक में मनमानी करते है तथा ग्राहकों को परेशान करते हैं। कई लोग घर में शादी होने से काफी परेशान हैं। उदास लौटते हुए लोगों का कहना है कि उनको समझ नहीं आ रहा है कि आखिर वो क्या करें। थाना प्रभारी मो. अकबर ने बताया कि बैंक परिसर में और अतिरिक्त बल तैनात किया गया है,लोगों को संयम से काम लेने की जरूरत है।

कैश नहीं रहने से लोग रहे परेशान, नहीं पहुंचा बैंकों में पैसा: गुठनी। गुठनी कैनरा बैंक में बुधवार को पैसा नहीं रहने से लोगों को काफी परेशानी हुई। सुबह से लाइन में खड़े सैकड़ों लोगों को जैसे ही पता चला कि आज कैश नहीं रहने से बैंक का कोई भी काम नहीं होगा। लोग नाराज हो गए। उनका कहना था कि रोज-रोज बैंक आकर हम खुद ही थक गए हैं। कभी लिंक फेल, कभी कैश नहीं, कभी टोकन नहीं मिलता, तो कभी कोई बहाना बनाकर लोगों को टाल दिया जाता है। कई लोगों का कहना है कि लाइन में खड़े होकर खाली हाथ घर जाना ये सब बैंककर्मियों की लापरवाही का नतीजा है। प्रबंधक श्रीधरन ने बताया कि सीवान में ही कैश ख़त्म हो जाने से काम बाधित है,कैश आते ही फिर से व्यवस्था चालू की जाएगी

पीएनबी पहुंचे एसडीओ, बीएम को दिया दिशा-निर्देश: महाराजगंज । संवाद सूत्र। मुख्यालय के पीएनबी की कार्यशैली में गड़बड़ी व ग्राहकों की परेशानी की खबर हिंदुस्तान अखबार में प्रमुखता से छपने के बाद बुधवार को एसडीओ अखिलेश कुमार सिंह ने बुधवार को बैंक पहुंचकर वरीय शाखा प्रबंधक राजीव रंजन के साथ बैठक कर स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने ग्राहकों की सुविधा को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिया। एसडीओ ने बैंक की कार्यशैली में सुधार करने व एटीएम को चालू करने का निर्देश दिया। मैनेजर ने बताया कि नोटबंदी के बाद ग्राहकों की अत्यधिक भीड़ व काम के बोझ से थोड़ी परेशानी हुई है, इसे अब दूर कर दिया गया हैं। उन्होंने बताया कि बैंक में जमा निकासी के साथ रिजर्व के गाइड लाइन पर सभी बैंकिंग कार्य हो रहें हैं। उन्होंने कहा कि शादी के लिए ग्राहकों को कोरम पूरा करने के बद पैसे दिए जायेंगे ।

एसबीआई में कम पड़े पैसे, ग्राहकों को हुई परेशानी: महाराजगंज । संवाद सूत्र। मुख्यालय के एसबीआई में बुधवार को पैसे कम पड़ जाने से ग्राहकों को जरूरत के हिसाब से भुगतान नहीं हुआ। इससे उन्हें परेशानी हुई। वरिष्ठ शाखा प्रबंधक श्रीश कुमार सिन्हा ने बताया कि बैंक को जरूरत के हिसाब से पैसे नहीं मिले जिससे भुगतान पर असर पड़ा । शादी वाले ग्राहकों को छोड़ अन्य ग्राहकों को जरूरत के अनुसार भुगतान नहीं हो सका उन्हें समझा बुझाकर भुगतान किया गया । उन्होंने बताया कि बैंक में फंड व इंक के अभाव में नोट बदले नहीं जा रहें हैं । मैनेजर ने बताया कि शहर के दोनों एटीम चालू हैं । जहां से देर शाम तक ग्राहक पैसे की निकासी कर रहे हैं ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें