फोटो गैलरी

Hindi Newsहरिद्वार में हाइवे पर तीसरे दिन से ही डाक कांवड़ों का कब्जा

हरिद्वार में हाइवे पर तीसरे दिन से ही डाक कांवड़ों का कब्जा

कांवड़ मेले के तीसरे दिन से ही डाक कांवड़ ने आना शुरु कर दिया है। हाइवे पर डाक कांवड़ के आने से यातायात प्रभावित होना शुरू हो गया है। बड़ी बड़ी गाड़ियों में डाक कांवड़ आ रही है। बीते सालों में डाक कांवड़...

हरिद्वार में हाइवे पर तीसरे दिन से ही डाक कांवड़ों का कब्जा
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 21 Jul 2016 12:49 PM
ऐप पर पढ़ें

कांवड़ मेले के तीसरे दिन से ही डाक कांवड़ ने आना शुरु कर दिया है। हाइवे पर डाक कांवड़ के आने से यातायात प्रभावित होना शुरू हो गया है। बड़ी बड़ी गाड़ियों में डाक कांवड़ आ रही है। बीते सालों में डाक कांवड़ मेले के आखिरी सप्ताह में ही आती थी। 

 

गुरवार को बड़ी तादात में डाक कांवड़ आनी शुरु हो गई थी। पुलिस को डाक कांवड़ को लेकर खसी परेशानी उठानी पड़ रही है। मेले में आखिरी सप्ताह में ही हाइवे में यातायात प्रभावित होता था। लेकिन मेले के तीसरे दिन ही हाइवे पर यातायात प्रभावित होता दिखा दिया।

 

डाक कांवड़ हरिद्वार होते हुए ऋषिकेश नीलकंठ की ओर जाने रही है। हालांकि अभी बाइक कांवड़ शुरू नहीं हो पाई है। बाइक कांवड़ ही पुलिस के लिए सबसे बड़ी परेशानी का सबब बनती है। 


मेला मैदान में पानी भरा होने के बाद भी मेला बाजार सज गया है। कांवड़ गंगा जल भरने से पहले कांवड़ मेला मैदान में ही पहुंचकर कांवड़ सजाने का सामान खरीदते है। गंगाजल के साथ वापसी में कांवड़ इस बार तिरंगा कांवड़ में लगाकर भारत माता की जय बोल के साथ लौट रहे है। एसएसपी राजीव स्वरूप ने बुधवार शाम तक 24.50 लाख कांवड़ों के हरिद्वार पहुंचने का दावा किया है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें