फोटो गैलरी

Hindi Newsसोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वाला युवक गिरफ्तार

सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वाला युवक गिरफ्तार

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक बात पोस्ट करना महंगा पड़ा एक युवक विजय कुमार को। डीएम के आदेश पर पुलिस ने शुक्रवार को उसे गिरफ्तार कर लिया। नासरीगंज थाना के इटिम्हा निवासी विजय कुमार पर बिक्रमगंज में रामनवमी...

सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वाला युवक गिरफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 07 Apr 2017 05:22 PM
ऐप पर पढ़ें

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक बात पोस्ट करना महंगा पड़ा एक युवक विजय कुमार को। डीएम के आदेश पर पुलिस ने शुक्रवार को उसे गिरफ्तार कर लिया। नासरीगंज थाना के इटिम्हा निवासी विजय कुमार पर बिक्रमगंज में रामनवमी के दिन दो गुटों में हुए तनाव की घटना के बाद सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक बात लिखकर लोगों को भड़काने का आरोप लगा हे।

उसका पोस्ट कई लोगों के पास पहुंचा था जिसकी शिकायत स्थानीय लोगों ने एसपी व डीएम से की थी।

डीएम अनिमेष कुमार पराशर ने तत्काल जांच का आदेश दिया जिसके बाद पुलिस ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए मोबाइल नम्बर की जांच की और उक्त नम्बर का लोकेशन निकाल विजय कुमार को गिरफ्तार कर लिया। एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि विजय ने बिक्रमगंज की घटना के बाद सोशल मीडिया पर एक मैसेज पोस्ट किया था जिसमें दोनों सुमदाय के लोगों को भड़काने वाली बात लिखी गई थी। उसके मैसेज से बाजार में अफवाह भी फैली। इस कारण पुलिस को दो दिन अफवाह को शांत करने में लग गया। पुलिस घटना के दिन से ही आपत्तिजनक मैसेज पोस्ट करने वाले की तलाश कर रही थी। लेकिन विजय अपना मोबाइल बंद कर ले रहा था। इस कारण उसको गिरफ्तार करने में समय लगा। एसपी ने बताया कि किसी घटना में दोषी दो-चार लोग ही होते हैं लेकिन कुछ असामाजिक तत्व सोशल मीडिया पर गलत संदेश पोस्ट कर समाज में तनाव पैदा करते हैं। उन्होंने गलत पोस्ट को आगे बढ़ाने वालों को भी सावधान किया और कहा कि समाज में सबकी जिम्मेवारी है कि वे गलत संदेशों का प्रचार न करें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें