फोटो गैलरी

Hindi Newsप्रश्न पत्र वायरल मामले में एसआईटी ने समस्तीपुर डीईओ कार्यालय में की जांच

प्रश्न पत्र वायरल मामले में एसआईटी ने समस्तीपुर डीईओ कार्यालय में की जांच

मैट्रिक परीक्षा के अंग्रेजी प्रश्न पत्र वायरल मामले में डीएम के आदेश पर गठित विशेष जांच दल ने शुक्रवार को डीईओ कार्यालय पर धावा बोला। टीम ने कार्यालय के लैपटॉप की गहन जांच-पड़ताल की। साथ ही डीईओ...

प्रश्न पत्र वायरल मामले में एसआईटी ने समस्तीपुर डीईओ कार्यालय में की जांच
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 03 Mar 2017 11:24 PM
ऐप पर पढ़ें

मैट्रिक परीक्षा के अंग्रेजी प्रश्न पत्र वायरल मामले में डीएम के आदेश पर गठित विशेष जांच दल ने शुक्रवार को डीईओ कार्यालय पर धावा बोला। टीम ने कार्यालय के लैपटॉप की गहन जांच-पड़ताल की। साथ ही डीईओ कार्यालय में प्रतिनियुक्त एचएम कौशल कुमार का मोबाइल जब्त कर लिया।

दल का नेतृत्व कर रहे सदर एसडीओ कुमार देवन्द्र प्रौज्जवल ने बताया कि उन्हें सूचना मिली है कि इस मामले के तार डीईओ कार्यालय तक जुड़े हैं। मोबाइल का लोकेशन डीईओ कार्यालय तक बताया गया। साथ ही वहां संदेहास्पद गतिविधियां भी हैं। इसी सूचना की तह तक जाने और जांच करने एसआईटी डीईओ कार्यालय पहुंची थी। जांच की स्थिति से डीएम प्रणव कुमार को रू-ब-रू करायी जाएगी। जांच दल में सदर डीएसपी मो. तनवीर अहमद भी हैं।

बता दें कि मैट्रिक परीक्षा के पहले दिन अंग्रेजी विषय के प्रश्न पत्र वायरल होने के बाद डीएम प्रणव कुमार ने आपात प्रेसवार्ता के जरिये यह स्पष्ट किया था कि प्रश्न पत्र लीक नहीं हुआ है। उन्होंने यह भी कहा था कि यह मामला मीडिया में आने के बाद विशेष रूप से जांच कराएंगे और दोषी पर कड़ी कार्रवाई करेंगे। इसके बाद डीएम के आदेश पर दो मार्च को एसआईटी का गठन किया गया। एसआईटी की यह पहली जांच है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें