फोटो गैलरी

Hindi Newsशराब लदे ट्रक व स्कॉर्पियो जब्त, चार गिरफ्तार

शराब लदे ट्रक व स्कॉर्पियो जब्त, चार गिरफ्तार

कल्याणपुर थाना पुलिस ने शुक्रवार को छापेमारी कर शराब लदे ट्रक के साथ चार कारोबारियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार पिछले एक सप्ताह से कई नंबरों के सर्विलांस के आधार पर पुलिस ने...

शराब लदे ट्रक व स्कॉर्पियो जब्त, चार गिरफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 10 Mar 2017 06:24 PM
ऐप पर पढ़ें

कल्याणपुर थाना पुलिस ने शुक्रवार को छापेमारी कर शराब लदे ट्रक के साथ चार कारोबारियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार पिछले एक सप्ताह से कई नंबरों के सर्विलांस के आधार पर पुलिस ने छापेमारी की थी। जब्त 52 कार्टन में कुल 978 बोतल विदेशी शराब है। इनमें 750 एमएल की276 एवं 375 एमएल की 672 बोतलें शामिल हैं।

डीएसपी तनवीर अहमद ने बताया कि होली को देखते हुए कुछ शराब तस्करों के सक्रिय होने की सूचना मिली थी। उनका मोबाइल सर्विलांस पर रखा गया था। सर्विलांस से मिल रहे इनपुट के अनुसार शुक्रवार को शराब की खेप आने की पुख्ता जानकारी मिली। इस पर उन्होंने स्वयं मॉनिटरिंग की। प्रिंस लाइन होटल के करीब कारोबारी ट्रक से स्कॉर्पियो में शराब का कार्टन लाद कर वितरित करने के प्रयास में था। छापेमार दल ने मौके पर स्कॉर्पियो पर सवार दो लोगों को गिरफ्तार किया। इसमें मुजफ्फरपुर जिले के गायघाट थानांतर्गत जाताकांटा गांव का राजा राय व जारंग थाना के आसिया गांव निवासी अनिल राय शामिल है। पूछताछ में राजा राय ने बताया कि वह स्कॉर्पियो का चालक है जबकि गाड़ी साथ में चल रहे अनिल राय की है। इस दौरान पास के ही लाइन होटल पर दो संदिग्ध युवक भी पकड़े गए। पूछताछ में उनका जबाव संतोष जनक नहीं मिलने पर डीएसपी ने उसके घर पर छापेमारी की। दोनों युवक की पहचान थाना क्षेत्र के खड़संड निवासी मनोज कुमार सिंह के पुत्र नितेश कुमार व अशोक कुमार सिंह के पुत्र सन्नी कुमार के रूप में हुई है। छापेमारी में दोनों के घर से पांच बोतल शराब बरामद की गयी। शराब की कीमत छह लाख से अधिक आंकी गई है।

ग्राहक की करते थे तलाश

डीएसपी के मुताबिक दोनों युवक लाइन होटल पर ग्राहक की तलाश करते थे व पैसा मिलने के बाद उसे शराब पहुंचाते थे। उन्होंने बताया कि शराब से ट्रक पर लदे कार्टन में हिमाचल निर्मित शराब है। मुख्य कारोबारी ने ट्रक से कई स्थानों पर भी इसकी डिलिवरी की है। उन जगहों को वैज्ञानिक तरीके से खंगालने का प्रयास किया जा रहा है। पूरे मामले में सात नामजद व ट्रक के ड्राइवर सहित आठ लोगों पर एफआईआर दर्ज की गयी है।

बरामदगी में जुटी है पुलिस

शराब की खेप दरभंगा, समस्तीपुर व मुजफ्फरपुर के विभिन्न स्थानों पर खपाया जाना था। इसमें अधिकांश की डिलिवरी की जा चुकी है जिसकी बरामदगी के लिए पुलिस व्यापक प्रयास कर रही है। इस धंधे में संलिप्त कई अन्य लोग भी जल्द ही पुलिस गिरफ्त में होंगे। वैसे पुलिस इस कारोबार के मास्टरमाइंड तक पहुंचने में लगी हुई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें