फोटो गैलरी

Hindi Newsहोली पर ट्रेनों में सीट के लिए मारामारी की नौबत

होली पर ट्रेनों में सीट के लिए मारामारी की नौबत

होली पर इस बार घर लौटने वालों को काफी मशक्कत करनी पड़ सकती है। दरअसल, इस मौसम में लंबी दूरी की ट्रेनों में सीटों का आरक्षण लगभग होली तक संभव नहीं है। हालांकि रेलवे ने होली के बाद इस रेलखंड से होकर...

होली पर ट्रेनों में सीट के लिए मारामारी की नौबत
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 04 Mar 2017 01:50 AM
ऐप पर पढ़ें

होली पर इस बार घर लौटने वालों को काफी मशक्कत करनी पड़ सकती है। दरअसल, इस मौसम में लंबी दूरी की ट्रेनों में सीटों का आरक्षण लगभग होली तक संभव नहीं है।

हालांकि रेलवे ने होली के बाद इस रेलखंड से होकर होली स्पेशल दो एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन की घोषणा की है। लेकिन होली से पहले घर वापस जाने वालों के लिए ट्रेनों का सफर मुश्किल भरा होगा। रेलवे आरक्षण केन्द्र के मुताबिक 13 मार्च तक प्रमुख मेल व एक्सप्रेस टे्रनों में आरक्षित सीटों की प्रतिक्षा सूची काफी लंबी है। इसके चलते लोगों को साधारण डब्बे में सफर करना पड़ सकता है। दरअसल, यहां बस की सुविधा नहीं होने से लोगों को ट्रेन के भरोसे ही रहना पड़ता है। संभव है कि कई परिवारों को इस बार होली में वापस घर जाने में काफी परेशानी झेलना पड़े।

होली पर यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे ने दो स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन करने की घोषणा की है। इनमें 03429 अप मालदा-आनंद बिहार एक्सप्रेस 20 व 27 मार्च। 03430 डाउन आनंद बिहार-मालदा एक्सप्रेस 21 व 28 मार्च को चलेगी।

ट्रेनों के नाम प्रतिक्षा सूची

डा. विक्रमशीला एक्सप्रेस 11 मार्च तक

अप फरक्का एक्सप्रेस 12 मार्च तक

हावड़ा-जमालपुर एक्सप्रेस 11 मार्च तक

आनंद बिहार एक्सप्रेस 29 मार्च तक

ब्रह्मपुत्र मेल 13 मार्च तक

गया हावड़ा एक्सप्रेस 12 मार्च तक

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें