फोटो गैलरी

Hindi Newsपीसीएस अधिकारी के आवास समेत आठ जगह आयकर के छापे

पीसीएस अधिकारी के आवास समेत आठ जगह आयकर के छापे

डीजी इंवेस्टीगेशन लखनऊ के निर्देश पर आयकर विभाग की जांच शाखा की टीम ने ऊधमसिंह नगर जिले और हल्द्वानी में आठ जगहों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की। कई घंटों से जारी इस कारवाई के दौरान टीमों ने विभिन्न...

पीसीएस अधिकारी के आवास समेत आठ जगह आयकर के छापे
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 08 Mar 2017 05:41 PM
ऐप पर पढ़ें

डीजी इंवेस्टीगेशन लखनऊ के निर्देश पर आयकर विभाग की जांच शाखा की टीम ने ऊधमसिंह नगर जिले और हल्द्वानी में आठ जगहों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की। कई घंटों से जारी इस कारवाई के दौरान टीमों ने विभिन्न दस्तावेज और नकदी के संबंधी में जानकारी ली है। सात बजे पीसीएस अधिकारी के घर पहुंची टीम डीजी इन्वेस्टीगेशन आशु जैन के निर्देश पर आयकर विभाग की टीमों ने बुधवार सुबह से छापे मार कार्रवाई शुरू की। विशेष भूमि अध्यापित अधिकारी नैनीताल-ऊधमसिंह नगर डीपी सिंह के कलक्ट्रेट परिसर स्थित आवास पर सुबह करीब सात बजे तीन वाहनों के साथ आयकर विभाग की टीम पहुंची।

यहां मौजूद सुरक्षा गार्ड को टीम ने आयकर विभाग से होने की बात बतायी और घर के अंदर जाकर जांच शुरू कर दी। टीम में शामिल आयकर अधिकारी आरके सोनकर ने बताया कि डिप्टी डायरेक्टर आयकर बरेली प्रमोद कुमार के नेतृत्व में यहां कार्रवाई की जा रही है। बाद में टीम एसएलओ को कलक्ट्रेट परिसर स्थित कार्यालय में ले गयी। सूत्रों के मुताबिक यहां से भी कुछ दस्तावेज टीम ने कब्जे में लिए हैं। उन्होंने बताया कि सहायक निदेशक जांच लोकेन्द्र सिंह ही छापे के संबंध में विस्तृत जानकारी दे पाएंगे। घंटों इंतजार के बाद बिल्डर के आवास पर शुरू हुई जांच आयकर विभाग की दूसरी टीम एलाइड प्लस इंफ्रा एंड अदर्श के सीईओ सुधीर चावला के एलाइंस कालोनी स्थित आवास पर छापेमारी के लिए पहुंची। यहां चावला परिवार घर पर नहीं था। इस पर टीम ने उनसे संपर्क करने की कोशिश की। कालोनी के लोगों ने परिवार की गैरमौजूदगी में कार्रवाई का विरोध भी किया। लोकल आफिस से वीडियोग्राफी के लिए टीम बुलाई गई। करीब दो बजे एक रिश्तेदार के चाबी लेकर आने के बाद आयकर टीम ने यहां जांच शुरू की। समाचार लिखे जाने तक छापेमारी जारी थी। वहीं कंपनी की डायरेक्टर प्रिया शर्मा के हल्द्वानी स्थित आवास पर भी टीम ने छापेमारी की। एक टीम ने रुद्रपुर बाजार स्थित चावला क्लास हाउस और उपहार गिफ्ट एडं टवाइज में भी छापे मारे। वहीं किच्छा में हल्द्वानी बाइपास स्थित प्रस्तावित पंचवटी कालोनी की कंस्ट्रशन साइट पर भी टीम पहुंची लेकिन यहां गार्ड के अलावा कोई नहीं मिला। इधर सूत्रों के मुताबिक, तीरथपुर के पास भी एक आवास पर आयकर टीम ने छापेमारी की है।

काशीपुर में पटवारी के घर में भी छापा

पटवारी दीपक चौहान के काशीपुर के गौतमनगर स्थित आवास पर भी आयकर विभाग ने छापे मारे। वह रुद्रपुर में तैनात हैं। आयकर अधिकारी आरके सोनकर ने बताया कि आयकर की टीम की कार्रवाई की विस्तृत सूचना हल्द्वानी स्थित आयकर विभाग की जांच शाखा के कार्यालय से ही मिलेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें