फोटो गैलरी

Hindi Newsमोहम्मदपुर पांडा के 124 बच्चों को खिलाई दवा

मोहम्मदपुर पांडा के 124 बच्चों को खिलाई दवा

मोहम्मदपुर पांडा में अभिभावकों को मनाने के बाद मंगलवार को स्कूल के बच्चों को कृमि मुक्ति दिवस के तहत दवाई खिलाई गई। इस बार किसी ने विरोध नहीं किया। कृमि मुक्ति दिवस के तहत 22 फरवरी को...

मोहम्मदपुर पांडा के 124 बच्चों को खिलाई दवा
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 28 Feb 2017 06:40 PM
ऐप पर पढ़ें

मोहम्मदपुर पांडा में अभिभावकों को मनाने के बाद मंगलवार को स्कूल के बच्चों को कृमि मुक्ति दिवस के तहत दवाई खिलाई गई। इस बार किसी ने विरोध नहीं किया।

कृमि मुक्ति दिवस के तहत 22 फरवरी को प्रदेशभर के सरकारी विद्यालयों में बच्चों के पेट के कीड़े मारने के लिए दवाई खिलाई गई थी। इस दौरान मोहम्मदपुर पांडा के बच्चों के अभिभावकों ने इस दवाई को खिलाने से इनकार कर दिया था। साथ ही अपने बच्चों को लेकर घर चले गए थे।

इसके बाद शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने गांव के प्रधान को साथ लेकर लोगों को समझाने का प्रयास किया। फिर योजना की नोडल अधिकारी के साथ लोगों को समझाया। इसके बाद 28 फरवरी को इन बच्चों को दवाई खिलाने का निर्णय लिया गया था।

मंगलवार को शिक्षकों की देखरेख में विद्यालय में मौजूद 124 बच्चों को पेट के कीड़े मारने की एल्बेंडाजोल दवाई खिलाई गई। रुड़की ब्लाक की एबीईओ रीना राठौर ने बताया कि स्कूल पहुंचे सभी बच्चों को मंगलवार को दवाई खिलाई गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें