DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

झारखंड में कनकनी बढ़ी, सिहराने लगी सर्द हवाए

राजधानी समेत प्रदेश के अन्य शहरों में शुक्रवार को ठंड बढ़ गयी। विभिन्न शहरों के न्यूनतम तापमान में सात से तीन डिग्री की गिरावट हुई है। गिरिडीह में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से सात डिग्री नीचे गिर गया। रांची समेत कई शहरों के तापमान गिरे।

मौसम के इस बदलाव ने जनजीवन को सिहराया दिया है। इससे शहर और ग्रामीण अंचलों में कनकनी का राज रहा। सुबह कनकनी में सैर करनेवालों को परेशानी हुई। प्रदेश में ठंड आनेवाले दिनों में और बढ़ने की संभावना है। झारखंड समेत उत्तर भारत के आसमान साफ है और सर्द हवाओं का रुख निरंतर झारखंड की ओर रहने की संभावना है। आनेवाले समय में पलामू और संताल में सर्द हवा के साथ कुहासा भी ठंड को बढ़ा सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार देश के उत्तरी भाग के संपर्क में होने के कारण पलामू में इसका असर ज्यादा रहेगा। जबकि संताल में भी बिहार और गांगेय क्षेत्र का प्रभाव पड़ने से धुंध का प्रकोप बढ़ सकता है।भारत मौसम विभाग के निदेशक बीके मंडल ने कहा कि शुक्रवार को मौसम में बदलाव अभी जारी रहेगा। झारखंड में उत्तर दिशा से सर्द हवाएं आ रही है। इससे ठंड में वृद्धि हुई है। रांची समेत कई शहरों के न्यूनतम तापमान में कमी आयी है। कई शहरों में न्यूनतम सामान्य से सात डिग्री नीचे गिर गया। ठंडी हवा की रफ्तार में वृद्धि के कारण इसमें और कमी आ सकती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:weather change in jharkhand