फोटो गैलरी

Hindi Newsदो बीडीओ को शोकॉज, 14 मामलों की हुई सुनवाई

दो बीडीओ को शोकॉज, 14 मामलों की हुई सुनवाई

मुख्यमंत्री के सचिव सुनील कुमार बर्णवाल ने मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र में दर्ज शिकायतों के त्वरित समाधान के लिए संतोषजनक रिपोर्ट नहीं भेजने वाले पदाधिकारियों को चिन्हित करने का निर्देश दिया है।...

दो बीडीओ को शोकॉज, 14 मामलों की हुई सुनवाई
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 06 Dec 2016 11:33 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री के सचिव सुनील कुमार बर्णवाल ने मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र में दर्ज शिकायतों के त्वरित समाधान के लिए संतोषजनक रिपोर्ट नहीं भेजने वाले पदाधिकारियों को चिन्हित करने का निर्देश दिया है। उन्होंने पदाधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहा कि जनता की शिकायतों को हल्के में नहीं लें। इनका शीघ्र समाधान ही सरकार का मुख्य उद्देश्य है।

सूचना भवन सभागार में मंगलवार को मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र में दर्ज शिकायतों की साप्ताहिक समीक्षा के दौरान उन्होंने यह बातें कहीं। 14 शिकायतों की समीक्षा के दौरान दो बीडीओ को शोकॉज करते हुए जांच और कार्रवाई में तेजी लाने को लेकर उन्होंने पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

शोकॉज करने का निर्देश

देवघर की ललिता देवी (पति मनु मिर्धाद्ध) की धनरोपनी के दौरान वज्रपात से मौत मामले में जांच में लापरवाही को मुख्यमंत्री के सचिव बर्णवाल ने गंभीरता से लेते हुए देवघर डीसी को शोकॉज का निर्देश दिया है। उन्होंने शीघ्र इस मामले में जांच रिपोर्ट सौंपने को कहा है।

दोषी अफसरों को चिन्हित करें

चाईबासा के महिला कॉलेज से रात्रि प्रहरी के पद से सेवानिवृत साहू बानरा का छठा वेतनमान के आधार पर पेंशन निर्धारण नहीं करने के मामले में विस्तृत जांच करने का निर्देश दिया गया। मुख्यमंत्री के सचिव ने इसके लिए दोषी पदाधिकारियों को चिन्हित करते हुए शिकायतकर्ता साहू बानरा को सभी देय सुविधाएं 15 दिन में उपलब्ध कराने को कहा है।

बीडीओ को शोकॉज कर मामले की जांच कराएं

गोड्डा के पोड़ैयाहाट में मनरेगा के अंतर्गत भावेश मंडल की जमीन पर सिंचाई कूप निर्माण में अनियमितता एवं फर्जी मस्टर रोल के जरिए अवैध राशि की निकासी मामले में जांच में लापरवाही को लेकर बीडीओ को शोकॉज किया गया है। जिला से टीम भेजकर इसकी विस्तृत जांच कराने को कहा गया है।

उपायुक्त से जल्द कराएं स्वीकृत

चतरा के शहरजाम में जर्जर हो चुके स्वास्थ्य उपकेंद्र के कारण मरीजों का इलाज पेड़ के नीचे किया जाता है। मुख्यमंत्री के सचिव सुनील बर्णवाल ने इस शिकायत को गंभीरता से लेते हुए इसके लिए जिम्मेदार पदाधिकारियों को फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि उपायुक्त से इसे जल्द-से-जल्द स्वीकृत कराएं, ताकि स्वास्थ्य उपकेंद्र में ही मरीजों का इलाज हो सके। नोडल पदाधिकारी ने कहा कि एक सप्ताह में इसे स्वीकृत करा लिया जाएगा।

सतगावां बीडीओ को शोकॉज, मांगी रिपोर्ट

कोडरमा के सतगावां में रुखसाना खातून (पति अब्दुल शमीद) द्वारा फर्जी तरीके से नाम बदल-बदलकर सेविका के रूप में कार्य करने और अवैध तरीके से दूसरे की जमीन रजिस्ट्री कराने के मामले में जांच में लापरवाही को लेकर बीडीओ को शोकॉज किया गया। इस मामले की शीघ्र जांच कर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें