फोटो गैलरी

Hindi Newsअतिक्रमण हटाओ अभियान के विरोध में फुटपाथ व्यवसायी संघ ने दिया धरना

अतिक्रमण हटाओ अभियान के विरोध में फुटपाथ व्यवसायी संघ ने दिया धरना

हजारीबाग में फुटपाथ व्यवसायी संघ की ओर से गुरुवार को बड़े अतिक्रमण हटाओ अभियान के खिलाफ नए तरीके से समाहरणालय परिसर के समक्ष धरना देते हुए यहां सभा की। जिसे देखने के लिए भी राह चलते लोग रुकने पर विवश...

अतिक्रमण हटाओ अभियान के विरोध में फुटपाथ व्यवसायी संघ ने दिया धरना
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 29 Sep 2016 09:12 PM
ऐप पर पढ़ें

हजारीबाग में फुटपाथ व्यवसायी संघ की ओर से गुरुवार को बड़े अतिक्रमण हटाओ अभियान के खिलाफ नए तरीके से समाहरणालय परिसर के समक्ष धरना देते हुए यहां सभा की। जिसे देखने के लिए भी राह चलते लोग रुकने पर विवश हो गए। क्योंकि धरनास्थल में कई लोगों को एक कतार में टेबुल पर खड़ा करके फांसी पर लटका दिखाया था।

ऐसा करके फुटपाथी दुकानदार कह रहे थे कि हमें बसाओ, अतिक्रमण हटाने के अभियान में बेरोजगार और बर्बाद करने से अच्छा है कि फांसी दे दो। इस अवसर पर सभा की अध्यक्षता फुटपाथ व्यवसायी संघ के अध्यक्ष अनूप भाई वर्मा ने की। श्री वर्मा के अलावा जदयू जिलाध्यक्ष चंद्रमोहन पटेल, सीपीएम के जिला सचिव गणेश कुमार सीटू, जेवीम नेता सुजीत नागवाला, चंद्रवंशी महासभा के जिलाध्यक्ष अजीत कुमा, जदयू नेता अर्जुन कुमार, राकेश गुप्ता, मो शमीम, विजय कुमार गुप्ता, रविंद्र महतो, रोहित प्रसाद राणा, मो इम्तियाज ने संबोधित किया। सभी ने एक स्वर से कहा कि वर्षों से फुटपाथ दुकानदारों की जीविका सड़कों पर दुकान-फेरी लगाकर हो रही है। हर बार बसाने की बात होती है, पर कुछ नहीं होता। अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत सिर्फ सबों को उजाड़ दिया जाता है। जिला प्रशासन कहीं पहले एक स्थल मुहैया कराए, जहां फुटपाथी दुकानदार का कारोबार हो सके। इस संबंध में राष्ट्रपति के नाम डीसी को एक ज्ञापन भी सौंपा गया। जिसमें वैकल्पिक व्यवस्था, अन्यथा फांसी दे देने की गुहार लगायी गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें