फोटो गैलरी

Hindi Newsराज्यकर्मी नवंबर के वेतन से 10 हजार रुपए ले सकते हैं एडवांस

राज्यकर्मी नवंबर के वेतन से 10 हजार रुपए ले सकते हैं एडवांस

एक हजार और 500 रुपए के नोटों पर प्रतिबंध से राज्य के सरकारी कर्मचारियों को कोई परेशानी न हो इसके लिए सरकार ने पहल की है। राज्य सरकार के कर्मचारी और अधिकारी 30 नवंबर को मिलनेवाले वेतन से 10 हजार रुपये...

राज्यकर्मी नवंबर के वेतन से 10 हजार रुपए ले सकते हैं एडवांस
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 21 Nov 2016 10:33 PM
ऐप पर पढ़ें

एक हजार और 500 रुपए के नोटों पर प्रतिबंध से राज्य के सरकारी कर्मचारियों को कोई परेशानी न हो इसके लिए सरकार ने पहल की है। राज्य सरकार के कर्मचारी और अधिकारी 30 नवंबर को मिलनेवाले वेतन से 10 हजार रुपये एडवांस ले सकते हैं। यह व्यवस्था राज्य के सभी लोक उपक्रमों के कर्मियों के लिए भी लागू मानी जायेगी।

राज्य सरकार ने पेंशन भोगियों के लिए भी लाइफ प्रमाण जमा कराने की अंतिम तिथि बढ़ाकर राहत दी है। अक्तूबर एवं नवंबर के प्रथम सप्ताह में संपन्न हुए कई पर्व-त्योहारों के कारण कर्मचारियों ने वेतन का अग्रिम भुगतान लिया था। इस वजह से उन पर आर्थिक तंगी का असर नहीं पड़ने देने और बैंक से राशि निकासी की सीमा निर्धारित कर दिये जाने के कारण राज्य सरकार ने यह निर्णय लिया है। इसकी अधिसूचना भी जारी कर दी गयी है।

पेंशनर अब जीवन प्रमाण पत्र 15 जनवरी तक कर सकते हैं जमा

इसी प्रकार राज्य सरकार के पेंशन भोगियों और राष्ट्रीय सुरक्षा से सबंद्ध पेंशन लाभुकों को भी राहत प्रदान किया गया है। अमूमन 15 नवंबर तक पेंशन भोगियों को जीवन प्रमाण पत्र देना पड़ता है। राज्य सरकार ने वर्ष 2016 के लिए अब पेंशनरों के लिए जीवन प्रमाण पत्र (लाइफ सर्टिफिकेट) जमा कराने की अवधि बढ़ा दी है। पेंशनर अब 15 जनवरी 2017 तक जीवन प्रमाण पत्र जमार करा सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें