फोटो गैलरी

Hindi Newsसुरक्षा पर बेहतर कार्य करनेवाली माइंस कंपनियां हुई पुरस्कृत

सुरक्षा पर बेहतर कार्य करनेवाली माइंस कंपनियां हुई पुरस्कृत

रांची के श्यामली कॉलोनी स्थित सेल के सभागार में रविवार को 29वां खान सुरक्षा सप्ताह का आयोजन किया गया। इसमें 56 माइंस कंपनियों ने भाग लिया। कार्यक्रम में दक्षिणी पूर्वी मंडल के खान सुरक्षा उप...

सुरक्षा पर बेहतर कार्य करनेवाली माइंस कंपनियां हुई पुरस्कृत
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 19 Mar 2017 09:44 PM
ऐप पर पढ़ें

रांची के श्यामली कॉलोनी स्थित सेल के सभागार में रविवार को 29वां खान सुरक्षा सप्ताह का आयोजन किया गया। इसमें 56 माइंस कंपनियों ने भाग लिया। कार्यक्रम में दक्षिणी पूर्वी मंडल के खान सुरक्षा उप महानिदेशक एके सिन्हा मौजूद थे। कार्यक्रम में खान सुरक्षा को लेकर कंपनियों द्वारा अपनायी गई कार्य प्रणाली और तकनीकी कार्यों की समीक्षा की गई। इसके आधार पर बेहतर सुरक्षा पर काम करनेवाली खान कंपनियां पुरस्कृत हुई।

बुगरू और सेरेंगदाग को मिला पुरस्कार

ए केटेगरी में बेहतर सुरक्षा कार्य के लिए हिन्डालको के बुगरू माइंस को प्रथम को प्रथम और सेरेंगदाग बॉक्साईट माइंस को द्वितीय पुरस्कार दिए गए। खान सुरक्षा के क्षेत्र में हिन्डालकों को सबसे बेहतर माना गया, जबकि केटेगरी बी में गौड़ा ग्रेनाइट माइंस को प्रथम और आशेहार स्टोर माइंस को द्वितीय पुरस्कार दिया गया।

इस मौके पर मुख्य अतिथि सिन्हा ने खान दुर्घटना के संभावित कारणों का पूर्वालोकन कर इसे रोकने के कार्य को सबसे अहम बताया। इस आयोजन की मेजबानी हिन्डालको ने की। कार्यक्रम के आयोजन में समिति के कोषाध्यक्ष जुगल किशोर पोद्दार ने अहम भूमिका निभायी। इसमें सेल के पदाधिकारी आलोक श्रीवास्तव, हिन्डालको के प्रमुख बीके झा, खान निदेशक एमके मालवीय, मिहिर चौधरी, सतीश कुमार चाईबासा क्षेत्र, दिलीप कुमार परिडा आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें