फोटो गैलरी

Hindi Newsविनोबा भावे यूनिवर्सिटी का स्थापना दिवस 17 सितंबर को, राज्यपाल करेंगी शिरकत

विनोबा भावे यूनिवर्सिटी का स्थापना दिवस 17 सितंबर को, राज्यपाल करेंगी शिरकत

विनोबा भावे यूनिवर्सिटी का स्थापना दिवस 17 सितंबर को मनाया जाएगा। उक्त दिवस को हर्षोल्लास के साथ मनाने को लेकर विवि की तैयारी अब अंतिम चरण में है। स्थापना दिवस के अवसर पर राज्यपाल सह कुलाधिपति का...

विनोबा भावे यूनिवर्सिटी का स्थापना दिवस 17 सितंबर को, राज्यपाल करेंगी शिरकत
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 14 Sep 2016 10:06 PM
ऐप पर पढ़ें

विनोबा भावे यूनिवर्सिटी का स्थापना दिवस 17 सितंबर को मनाया जाएगा। उक्त दिवस को हर्षोल्लास के साथ मनाने को लेकर विवि की तैयारी अब अंतिम चरण में है। स्थापना दिवस के अवसर पर राज्यपाल सह कुलाधिपति का आगमन सुनिश्चित हो गया है।

इस संदर्भ में बुधवार को कुलपति प्रो गुरदीप सिंह ने संकायाध्यक्षों व विभागाध्यक्षों के साथ बैठक की। जिसमें राज्यपाल सह कुलाधिपति के आगमन की जानकारी देते हुए विशेषकर विभागाध्यक्षों को निर्देश दिया कि 17 सितंबर को सभी लोग विवि पहचान पत्र के साथ पूर्वाह्न 10 बजे परिसर में पहुंचेंगे और 10.30 बजे तक सभागार में अपना स्थान ग्रहण कर लेंगे। साथ ही कहा गया कि सभी विभाग कैंपस को साफ-सुथरा रखने में सहयोग करते हुए आवश्यकतानुसार सफाई का कार्य करेंगे।

इसके अतिरिक्त जिन विद्यार्थियों की उपस्थिति 95 प्रतिशत है या उससे अधिक इन सबों की सूची विवि में समर्पित करने को कहा गया है। ताकि उन्हें प्रोत्साहित किया जा सके। प्रेस प्रवक्ता डॉ प्रमोद कुमार ने बताया कि राज्यपाल का प्रोग्राम लगभग डेढ़ घंटे का होगा। इसमें कुलाधिपति के अभिभाषण के साथ सेवानिवृत शिक्षकों व शिक्षकेतर कर्मियों को सम्मानित किया जाएगा। मौके पर आधे घंटे का सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति की जाएगी।

अंतर विभागीय बैडमिंटन प्रतियोगिता 19 से

हजारीबाग। पीजी एथलेटिक संघ के द्वारा दो दिवसीय अंतर विभागीय बैडमिंटन प्रतियोगिता डीवीसी चौक स्थित मौलाना अब्दुल कलाम आजाद इंडोर स्टेडियम में 19 सितंबर को आयोजित की जाएगी। उक्त प्रतियोगिता के बाबत संघ ने सभी विभागों को सूचना भेजकर इच्छुक प्रतिभागियों की सूची 16 सितंबर तक जमा करने को कहा है।

आयोजन दिवस मनाया जाएगा 16 को

पीजी बायोटेक विभाग के द्वारा 16 सितंबर को अंतर्राष्ट्रीय ओजोन दिवस के अवसर पर विज्ञान भवन के आर्यभट्ट सभागार में एक संगोष्ठि का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी देते हुए विभागाध्यक्ष डॉ पीके मिश्रा ने बताया कि उक्त दिवस को मनाते हुए वक्ता ओजोन क्या है, पर्यावरण और वायुमंडल कैसे प्रभावित हो रहा है, इस पर विचार रखेंगे। कार्यक्रम का आयोजन अपराह्न 2 बजे निर्धारित किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें