फोटो गैलरी

Hindi Newsओरमांझी से मांडू तक बनेगा सामुदायिक शौचालय

ओरमांझी से मांडू तक बनेगा सामुदायिक शौचालय

खुले में शौच मुक्त जिला निर्माण को ले कर प्रशासन मुस्तैद हुई। इसी को लेकर डीसी राजेश्वरी बी ने बुधवार को समाहरणालय में बैठक की। बैठक में उन्होंने शौचालय निर्माण में तेजी और लोगों में खुले में शौच को...

ओरमांझी से मांडू तक बनेगा सामुदायिक शौचालय
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 26 Oct 2016 10:32 PM
ऐप पर पढ़ें

खुले में शौच मुक्त जिला निर्माण को ले कर प्रशासन मुस्तैद हुई। इसी को लेकर डीसी राजेश्वरी बी ने बुधवार को समाहरणालय में बैठक की। बैठक में उन्होंने शौचालय निर्माण में तेजी और लोगों में खुले में शौच को लेकर जागरूकता लाने के लिए सभी पदाधिकारियों को अलग-अलग पंचायतों में नियुक्त करने का निर्णय लिया। इन सभी के द्वार जिले के सभी पंचायतों में निरीक्षण और खुले में शौच मुक्त पर लोगों के बीच जागरूकता लाएंगे।

डीसी ने बैठक में ओरमांझी से मांडू तक आवश्यकता अनुसार होटलों और ढाबा में सामुदायिक शौचालय निर्माण कराने का निर्देश दिया। साथ ही पतरातू के डाडी डीह के बिरहोर टोला के 17 बिरहोर परिवारों का भी शौचालय बनाने को कहा है। पीएचईडी अभियंता प्रभुदयाल मंडल ने जानकारी दी की एनएच 33 के कोनारे ओरमांझी से मांडू तक सामुदायिक शौचालय का निर्माण कराया जाएगा। होटल और ढ़ाबा मालिकों को ही अपने परिसर में शौचालय निर्माण कराने की बात कही। इसके लिए उन्हें एडवांस के रूप में एक लाख 80 हजार रुपए दिया जायेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें