फोटो गैलरी

Hindi Newsहजारीबाग में तीसरे दिन 139 में से 23 एटीएम हो पाए चालू

हजारीबाग में तीसरे दिन 139 में से 23 एटीएम हो पाए चालू

पांच सौ और हजार के नोट का प्रचलन बंद होने से इसे बैंक में जमा करने की तीसरेदिन भी भीड़ लगी रही। लोग नोट बदलवाने के लिए सुबह से कतार में लगे रहे। एटीएम के बाहर भी यही नजारा रहा। केई एटीएम में पैसे नहीं...

हजारीबाग में तीसरे दिन 139 में से 23 एटीएम हो पाए चालू
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 12 Nov 2016 07:33 PM
ऐप पर पढ़ें

पांच सौ और हजार के नोट का प्रचलन बंद होने से इसे बैंक में जमा करने की तीसरेदिन भी भीड़ लगी रही। लोग नोट बदलवाने के लिए सुबह से कतार में लगे रहे। एटीएम के बाहर भी यही नजारा रहा। केई एटीएम में पैसे नहीं होने के कारण दोपहर में उसे चालू किया जा सका।

हजारीबाग जिले में 139 में से 23 एटीएम ही चालू हो सके। लेकिन लोगों की परेशानी यह रही कि सौ-सौ के नोट दो हजार रुपए निकल रहे थे। जबकि बैंक से चार हजार दो-दो हजार के नए नोट दिए जा रहे थे। बड़े नोट लेकर दैनिक उपयोग के लिए छुट्टे कराने की परेशानी से भी लोग जूझते देखे गए। बैंक अधिकारियों के मुताबिक पांच सौ के नए नोट नहीं आने से स्थिति सामान्य नहीं हो पा रही है। पांच सौ रुपए आ जाए तो यह समस्या नहीं रहेगी। बताया गया कि 2000 और 500 के नोट जिले के लिए भेजे जा रहे हैं। लेकिन इनसब के बीच सौ और पचास के नोटों की भी कमी बैंकों में होती जा रही है। बैंक अपने ग्राहकों का डिमांड ऐसे में पूरा नहीं कर पा रहे हैं। कई बैंकों में ग्राहकों को लौटाना तो पड़ गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें