फोटो गैलरी

Hindi Newsपलामू के हाई स्कूलों में लीगल लिट्रेसी क्लब के लिए प्रधानाध्यापकों को ट्रेनिंग

पलामू के हाई स्कूलों में लीगल लिट्रेसी क्लब के लिए प्रधानाध्यापकों को ट्रेनिंग

पलामू जिले के 32 हाई स्कूलों के प्रधानाध्यापकों के साथ डीइओ मीना कुमारी राय ने 30 नवंबर को जिला स्कूल के प्रशाल में समीक्षा की। इन स्कूलों में लीगल लिट्रेसी क्लब स्थापित करना है। 10 दिसंबर को चयनित...

पलामू के हाई स्कूलों में लीगल लिट्रेसी क्लब के लिए प्रधानाध्यापकों को ट्रेनिंग
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 30 Nov 2016 05:22 PM
ऐप पर पढ़ें

पलामू जिले के 32 हाई स्कूलों के प्रधानाध्यापकों के साथ डीइओ मीना कुमारी राय ने 30 नवंबर को जिला स्कूल के प्रशाल में समीक्षा की। इन स्कूलों में लीगल लिट्रेसी क्लब स्थापित करना है। 10 दिसंबर को चयनित स्कूलों में लीगल लिट्रेसी क्लब का उद्घाटन होना किया जाएगा।

इस दिन ई मुलाकात के तहत वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के तहत उद्घाटन किया जाएगा। इसकी तैयारी को लेकर एनआईसी के पंकज पांडेय, नागेन्द्र कुमार, अरविंद कुमार ने स्कूल के प्रधानाध्यापकों और इसके नोडल पदाधिकारियों को ट्रेनिंग दी। एनआइसी के तीनों लोगों ने कंप्यूटर के माध्यम से प्रधानाध्यापक और नोडल पदाधिकारियों को इसके बारे में विस्तार से जानकारी दी। कुछ स्कूल के हेडमास्टर अपने साथ लैपटॉप लेकर पहुंचे थे,उनके लैपटॉप ही सारी जानकारी उपलब्ध कराई गई। डीइओ ने कहा कि सभी चयनित स्कूलों में तैयारी पूरी हो चुकी है। जिन स्कूलों में थोड़ी बहुत तैयारी शेष रही है, वैसे स्कूल के हेडमास्टर 10 दिसंबर के पहले तक सारी व्यवस्था सुदृढ़ कर लेंगे। लीगल लिट्रेसी क्लब के माध्यम से स्कूली छात्र-छात्राओं को कानूनी संबंधी जानकारी दी जाएगी। मौके पर मुख्य रूप से प्राचार्य महेन्द्र प्रसाद सिंह, पुष्पा कुजूर, चंद्रबलि चौबे, सुरेन्द्र पांडेय, कृष्णकांत सिंह, हरिद्वार मेहता, सुमन कुमार चौबे, सविता पाठक, मो. नैयार इकबाल समेत सभी चयनित स्कूलों के प्रधानाध्यापक और इसके नोडल पदाधिकारी उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें