फोटो गैलरी

Hindi Newsरांची में लाइसेंस नवीकरण नहीं होने से व्यापारी परेशान

रांची में लाइसेंस नवीकरण नहीं होने से व्यापारी परेशान

ट्रेडिंग (व्यापारिक) लाइसेंस का नवीकरण नहीं होने से बाजार समिति पंडरा (रांची) के व्यापारी परेशान हैं। उनका वित्तीय वर्ष समाप्त हो गया है। लेकिन उनके लाइसेंस की नवीकरण नहीं किया गया। इसके लिए फीस भी...

रांची में लाइसेंस नवीकरण नहीं होने से व्यापारी परेशान
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 01 Apr 2017 10:22 PM
ऐप पर पढ़ें

ट्रेडिंग (व्यापारिक) लाइसेंस का नवीकरण नहीं होने से बाजार समिति पंडरा (रांची) के व्यापारी परेशान हैं। उनका वित्तीय वर्ष समाप्त हो गया है। लेकिन उनके लाइसेंस की नवीकरण नहीं किया गया। इसके लिए फीस भी नहीं ली गयी। व्यापारियों ने इसकी शिकायत बाजार समिति के अध्यक्ष सह एसडीओ भोर सिंह यादव और बाजार समिति के व्यापारिक प्रतिनिधि संतोष कुमार सिंह से की है।

व्यापारिक प्रतिनिधि ने बताया कि लाइसेंस नवीकरण नहीं होने से व्यापारी परेशान हैं। वह रोज ऑफिस जाकर फीस देने की बात कह रहे हैं। वहां से यह कहते हुए उन्हें वापस कर दिया जा रहा है कि अभी बोर्ड का निर्देश नहीं आया है। बोर्ड से आदेश आने के बाद ही लाइसेंस का नवीकरण होगा। इस संबंध में पूछने पर बाजार समिति के सचिवों का कहना है कि बोर्ड के आदेश का इंतजार है। जैसा निर्देश आएगा, वैसा किया जाएगा। वैसे 27 मार्च को होनेवाली बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की बैठक में इसे रखा जाना था। परंतु अध्यक्ष ने बैठक को ही स्थगित कर दिया और मामला फंस गया।

अब रोज लगेंगे 30 रुपये

लाइसेंस का नवीकरण नहीं करानेवाले व्यापारियों को 31 मार्च के बाद रोज 30 रुपये विलंब शुल्क के रूप में देने होंगे। बाजार समिति की नियमावली में इसका साफ उल्लेख है। व्यापारी प्रतिनिधि ने बताया कि सभी व्यापारी चाहते हैं कि उनके लाइसेंस का नवीकरण हो। इसके लिए वह 31 मार्च तक फीस देने के लिए तैयार थे। परंतु फाइन देने को कोई तैयार नहीं है। उनका कहना है कि बोर्ड ने रोका है तो बोर्ड जाने कि कैसे नवीकरण करना है। अगर नहीं किया जाता है तो उसकी पूरी जिम्मेवारी बोर्ड की होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें