फोटो गैलरी

Hindi Newsपांच लाख के इनामी नक्सली अजय यादव समेत तीन ढेर

पांच लाख के इनामी नक्सली अजय यादव समेत तीन ढेर

सीपीआई (माओवादी) के कोयल-सोन जोन का इनामी सबजोनल कमांडर अजय यादव अपने दो अन्य साथियों के साथ गुरुवार रात को मारा गया। अजय पर पांच लाख रुपए का इनाम घोषित था। पुलिस की मानें तो तीनों वर्चस्व की जंग में...

पांच लाख के इनामी नक्सली अजय यादव समेत तीन ढेर
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 24 Mar 2017 08:44 PM
ऐप पर पढ़ें

सीपीआई (माओवादी) के कोयल-सोन जोन का इनामी सबजोनल कमांडर अजय यादव अपने दो अन्य साथियों के साथ गुरुवार रात को मारा गया। अजय पर पांच लाख रुपए का इनाम घोषित था। पुलिस की मानें तो तीनों वर्चस्व की जंग में मारे गए। वारदात मोहम्मदगंज थाना क्षेत्र के सीताचुआं के पास हुई। अजय के साथ मारे गये दो अन्य माओवादियों की पहचान सुरेंद्र यादव और धीरेंद्र यादव के रूप में की गई है। पुलिस ने घटना स्थल से एक अन्य नक्सली उदय उरांव को गिरफ्तार किया है। वहीं मौके से एक एके-47 राइफल समेत छह राइफलें, 620 गोलियां, छह पिट्ठू और बड़ी संख्या में नक्सल सामग्रियां जब्त की गई हैं।

एडीजी आरके मल्लिक पहुंचे मोहम्मदगंज

सूचना मिलने के बाद एडीजी आरके मल्लिक ने मोहम्मदगंज पहुंचकर घटना का जायजा लिया। बाद में मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि आपसी वर्चस्व की लड़ाई में तीनों नक्सली मारे गए हैं। उन्होंने घटना के पीछे किसी दूसरे संगठन का हाथ होने से इनकार किया।

पुलिस ने घटनास्थल से अजय यादव समेत तीनों माओवादियों का शव बरामद कर लिया है। पुलिस इलाके में सर्च अभियान चला रही है। एडीजी ने कहा कि अजय के मारे जाने के बाद इलाके में माओवादी कमजोर हो गए हैं। एडीजी के साथ सीआरपीएफ के डीआईजी जयंत कुमार पॉल भी मोहम्मदगंज पहुंचे। घटना की सूचना के बाद डीआईजी विपुल शुक्ला, एसपी इन्द्रजीत महथा, एसपी अभियान अरुण कुमार सिंह और डीएसपी मनोज कुमार इलाके में कैंप किए हुए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें