फोटो गैलरी

Hindi Newsगरीब और अमीर की खाई पट रहीः सीपी सिंह

गरीब और अमीर की खाई पट रहीः सीपी सिंह

नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने कहा कि नोट बंदी का देश की अर्थव्यवस्था पर सकारात्मक असर हुआ है। कैशलेस कार्यक्रम से देश में गरीबी और अमीरी के बीच की खायी खत्म हो रही है। प्रधानमंत्री चाहते हैं कि सबका...

गरीब और अमीर की खाई पट रहीः सीपी सिंह
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 15 Apr 2017 02:44 AM
ऐप पर पढ़ें

नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने कहा कि नोट बंदी का देश की अर्थव्यवस्था पर सकारात्मक असर हुआ है। कैशलेस कार्यक्रम से देश में गरीबी और अमीरी के बीच की खायी खत्म हो रही है। प्रधानमंत्री चाहते हैं कि सबका साथ, सबका विकास हो। सब मिल कर इस अभियान को सफल बनाने का संकल्प लें। वह शुक्रवार को प्रोजेक्ट भवन में डिजिटल धन मेला के समापन मौके पर बोल रहे थे।

राज्य के लिए गौरवः लुईस मरांडी

समाज कल्याण मंत्री लुईस मरांडी ने कहा कि झारखंड जैसा पिछड़ा राज्य डिजिटल ट्रांजेक्शन के क्षेत्र में पहले स्थान पर है। यह हमारे राज्य के लिए गौरव की बात है। हमें सुदूर क्षेत्र में लोगों को कैशलेस के प्रति जागरूक करने की जरूरत है। उन्होंने राज्यवासियों से खुद भी कैशलेस ट्रांजेक्शन करने और दूसरे को प्रेरित करने की अपील की।

भारत नई ऊंचाई पर पहुंच रहाः बाउरी

राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री अमर कुमार बाउरी ने कहा कि डॉ. अंबेडकर नए भारत के निर्माता थे। उन्होंने भारत को विश्व में महत्वपूर्ण स्थान दिलवाने का काम किया था। बाबा साहेब ने देश के अन्दर छुआछूत की प्रथा को समाप्त किया, जिसके कारण ही आज भारत एक नई ऊंचाइयों पर पहुंच रहा है। उन्होंने भीम एप की शुरुआत के लिए बधाई दी।

उल्लेखनीय काम करने वाले सम्मानितः

कार्यक्रम में ग्राम स्तरीय उद्यमीगण (बीएलई), बैंकिंग करोस्पोंडेंट को सम्मानित किया गया। ऑनलाइन क्विज प्रतियोगिता में विजयी रहे प्राण भट्ट और दिव्या दीपा को टैबलेट देकर पुरस्कृत किया गया। डिजिटल वीक में गौरव, मयुरी, चंदन, किरण कुमारी और मोहम्मद तौफीक और बेहतर बैंकिंग सेवा प्रदान करने के लिए पंकज विश्वास, आशीष कुमार साव, कुलदीप यादव, अनुप कुमार और मिहिर कुमार राणा को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

ये लोग थे मौजूद

आईटी सचिव सुनील कुमार वणर्वाल ने कैशलेस ट्रांजेक्शन योजना पर प्रकाश डाला। उन्होंने अब तक किए गए काम के बारे में बताया। कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा, मुख्य सचिव राजबाला वर्मा, विकास आयुक्त अमित खरे, कार्मिक विभाग की प्रधान सचिव निधि खरे, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव संजय कुमार एवं अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें