फोटो गैलरी

Hindi Newsएनपीयू के सिर्फ अंगीभूत कॉलेजों में ही कराया जाएगा छात्र संघ का चुनाव

एनपीयू के सिर्फ अंगीभूत कॉलेजों में ही कराया जाएगा छात्र संघ का चुनाव

पलामू के नीलांबर-पीतांबर यूनिवर्सिटी (एनपीयू) के तहत संचालित संबंद्धता प्राप्त कॉलेज में पढ़ने वाले विद्यार्थी अपने प्रतिनिधि का चुनाव नहीं कर पाएंगे। एनपीयू प्रशासन सिर्फ अंगीभूत कॉलेजों में छात्र...

एनपीयू के सिर्फ अंगीभूत कॉलेजों में ही कराया जाएगा छात्र संघ का चुनाव
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 22 Nov 2016 05:00 PM
ऐप पर पढ़ें

पलामू के नीलांबर-पीतांबर यूनिवर्सिटी (एनपीयू) के तहत संचालित संबंद्धता प्राप्त कॉलेज में पढ़ने वाले विद्यार्थी अपने प्रतिनिधि का चुनाव नहीं कर पाएंगे। एनपीयू प्रशासन सिर्फ अंगीभूत कॉलेजों में छात्र संघ का चुनाव करा रहा है। इस यूनिवर्सिटी के तहत 16 संबंद्धता प्राप्त संचालित हैं, जिसमें करीब 30 हजार छात्र-छात्राएं अध्ययनरत हैं। एनपीयू प्रशासन ने अंगीभूत कॉलेजों में चुनाव कराने की अधिसूचना जारी कर दी है।

प्राइवेट कॉलेजों में अध्ययनरत विद्यार्थियों के बीच मायूसी छायी हुई है। प्राइवेट कॉलेजों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों का माने तो कोई प्लेटफॉर्म नहीं होने के कारण अपनी समस्याओं को एनपीयू प्रशासन तक नहीं रख पाते हैं। अगर प्राइवेट कॉलेजों में एनपीयू प्रशासन चुनाव कराता तो यहां के विद्यार्थी अपने छात्र प्रतिनिधियों के माध्यम से अपनी समस्यों को रख पाते। हालांकि एनपीयू प्रशासन ने पूर्व में प्राइवेट कॉलेज में भी छात्र संघ चुनाव कराने की रणनीति बनाई थी, परंतु प्राइवेट कॉलेजों के प्रबंधन इसके लिए तैयार नहीं हुए। इस कारण एनपीयू प्रशासन सिर्फ अंगीभूत कॉलेजों में ही चुनाव कराने की अधिसूचना जारी की है। एनपीयू प्रशासन का कहना है कि अगले सत्र में प्राइवेट कॉलेजों में छात्र संघ का चुनाव निश्चित तौर पर कराया जाएगा।

एक उम्मीदवार को पांच हजार रुपए ही करना है खर्च :

एनपीयू के डीएसडब्ल्यू डॉ राकेश कुमार ने कहा कि छात्र संघ चुनाव में एक उम्मीदवार अधिकतम पांच हजार रुपए तक ही खर्च कर सकेंगे। लिंगदोह कमेटी के गाइड-लाइन भी इतनी ही राशि अंकित है। खर्च की गई राशि का ब्योरा भी उम्मीदवारों को समर्पित करना होगा। साथ ही कोई भी छात्र संगठन चुनाव के दौरान कॉलेज के दीवारों पर दीवार लेखन नहीं करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें