फोटो गैलरी

Hindi Newsगढ़वा: भवनाथपुर में इंदिरा आवास में वसूली का आरोप गलत : मुखिया

गढ़वा: भवनाथपुर में इंदिरा आवास में वसूली का आरोप गलत : मुखिया

गढ़वा जिले की भवनाथपुर पंचायत के ढेकुलिया टोला में इंदिरा आवास के लाभुकों से रुपए वसूली का आरोप निराधार है। उपप्रमुख आलोक कुमार सिंह और पंचायत समिति सदस्य चंदन ठाकुर आरोप लगा बदनाम कर रहे हैं। यह बात...

गढ़वा: भवनाथपुर में इंदिरा आवास में वसूली का आरोप गलत : मुखिया
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 13 Sep 2016 07:00 PM
ऐप पर पढ़ें

गढ़वा जिले की भवनाथपुर पंचायत के ढेकुलिया टोला में इंदिरा आवास के लाभुकों से रुपए वसूली का आरोप निराधार है। उपप्रमुख आलोक कुमार सिंह और पंचायत समिति सदस्य चंदन ठाकुर आरोप लगा बदनाम कर रहे हैं। यह बात पंचायत की मुखिया मधुलता कुमारी ने मंगलवार को अपने आवास में प्रेसवार्ता में कही।

उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को बरगलाकर उनके ऊपर पैसा लेने का झूठा आरोप लगाया जा रहा है। मुझसे पूर्ण और अपूर्ण इंदिरा आवासों की जानकारी सरकार की ओर से मांगी गई थी। इसलिए वह इंदिरा आवास की जांच कर रही थी। जांच में पाया गया कि रीना देवी, पुनिया कुंवर, फुलेश्वरी देवी को वित्तीय वर्ष 2015-16 में इंदिरा आवास आवंटन के बाद 22 हजार 500 रुपए का भुगतान किया गया था। उसके बदले अबतक तीन से चार फीट तक ही काम हुआ है। डोर लेवल तक काम करने के बाद ही दूसरी किस्त देने का प्रावधान है। उसके विपरीत जाकर लाभुकों की ओर से दूसरी किस्त के लिए दबाव बनाया जा रहा है। नियम के खिलाफ काम नहीं किया जा सकता है। दूसरी किस्त का भुगतान नहीं होने पर उनपर रुपए मांगने का आरोप लगाया जा रहा है। उधर उपप्रमुख को उनसे रंगदारी मांगने के आरोप में जेल जाना पड़ा था। उसी का वह बदला लेने के लिए षड़यंत्र कर रहे हैं। उन्होंने प्रशासन की ओर से निष्पक्ष जांच की मांग की है। मौके पर मनोज सिंह, सूर्यकांत कुमार, बबन पासवान, बालेश्वर बैठा सहित अन्य लोग मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें