फोटो गैलरी

Hindi Newsरामगढ़ डीइओ मुक्ति रानी सिंह निलंबित

रामगढ़ डीइओ मुक्ति रानी सिंह निलंबित

कर्तव्यहीनता के आरोप में शिक्षा सचिव अराधना पटनायक ने रामगढ़ डीइओ मुक्ति रानी सिंह को निलंबित किया है। इसकी चिट्ठी डीइओ को डीसी कार्यालय के हाथों 28 सितंबर को मिली। इसके एक सप्ताह बाद काम निपटा कर...

रामगढ़ डीइओ मुक्ति रानी सिंह निलंबित
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 06 Oct 2016 09:50 PM
ऐप पर पढ़ें

कर्तव्यहीनता के आरोप में शिक्षा सचिव अराधना पटनायक ने रामगढ़ डीइओ मुक्ति रानी सिंह को निलंबित किया है। इसकी चिट्ठी डीइओ को डीसी कार्यालय के हाथों 28 सितंबर को मिली। इसके एक सप्ताह बाद काम निपटा कर डीइओ रामगढ़ से विरमित हो गई। उनके विरमित होने के बाद से रामगढ़ में डीइओ का पदभार खाली है। विरमित होने के बाद निलंबित डीइओ मुक्ति रानी सिंह का मोबाइल लगातार स्वीच ऑफ आ रहा था। इस कारण वे यहां से कहां गई है, इसकी जानकारी कार्यालय सदस्यों को भी नहीं मिली। नाम न छापने की शर्त पर कार्यालय के कर्मी ने बताया कि निलंबन का चिट्ठी मिलने के बाद से डीइओ किसी का फोन नहीं उठा रही थी। यहां तक कार्यालय सदस्यों ने भी कई बार संपर्क करनी चाही, लेकिन किसी का संपर्क नहीं हो पाया।

क्या है मामला : रामगढ़ में पदस्थापित डीइओ मुक्ति रानी सिंह पर चतरा में लापरवाही का आरोप लगा है। एक प्रोजेक्ट स्कूल के दो शिक्षक 1989 को सरकार के आदेश पर नियुक्त किए गए थे। इसके बाद से इनका वेतन लंबित था। इस कारण शिक्षकों ने कोर्ट में केस दाखिल किया। कोर्ट के आदेश पर सरकार को 1989 से 2016 तक बकाए राशि का भुगतान करना पड़ा। इसमें सरकार को 20 लाख रुपए से अधिक का ब्याज भरना पड़ा। सरकार ने लापरवाही की जवाबदेही तय करने के लिए यह कार्रवाई की है। इस कार्यकाल में सेवारत रहे 3 अन्य डीइओ की कार्यशैली जांची जा रही है। इसके बाद इन तीनों पर भी कार्रवाई की तलवार लटक रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें