फोटो गैलरी

Hindi Newsगुमला में माओवादी एरिया कमांडर समेत छह नक्सली गिरफ्तार

गुमला में माओवादी एरिया कमांडर समेत छह नक्सली गिरफ्तार

झारखंड के गुमला जिला स्थित पालकोट और कामडारा पुलिस की संयुक्त टीम ने दतली डैम के पास से पीएलएफआई के एरिया कमांडर कुंवर गोप समेत आधा दर्जन नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार...

गुमला में माओवादी एरिया कमांडर समेत छह नक्सली गिरफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 10 Sep 2016 10:52 PM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड के गुमला जिला स्थित पालकोट और कामडारा पुलिस की संयुक्त टीम ने दतली डैम के पास से पीएलएफआई के एरिया कमांडर कुंवर गोप समेत आधा दर्जन नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार उग्रवादियों के पास से तीन देसी पिस्टल, चार कारतूस और परचे बरामद किए गए हैं। गिरफ्तारी नौ सितंबर कर रात को की गई।

10 सितंबर को एसपी चंदन कुमार झा ने मीडिया को बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों के नाम एरिया कमांडर कुंवर गोप, नारायण सिंह,नरेंद्र दास,सिलास गुड़िया,दीपक गुड़िया व अमित केरकेट्टा हैं। एसपी ने बताया कि माओवादी बंदी को लेकर पुलिस अलर्ट थी। हाइवे पर गश्त के साथ प्रतिबंधित संगठनों की गतिविधियों पर नजरें जमाए थी। गश्त के दौरान दतली डैम के समीप पीएलएफआई के नये एरिया कमांडर कुंवर गोप को उसके दस्ते के साथ पुलिस ने दबोचा। नक्सलियों की स्वीकारोक्ति के मुताबिक एरिया कमांडर कुंवर संगठन के सुप्रीमो दिनेश गोप की देखरेख में सिमडेगा-ओडिशा के बार्डर पर स्थित टाटी जंगल से ट्रेनिंग लेकर लौट रहा था। पुलिस के अनुसार दस्ता पालकोट इलाके में नक्सली वारदात को अंजाम देकर दहशतगर्दी व खौफ पैदा करने की फिराक में था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें