फोटो गैलरी

Hindi Newsनीलांबर-पीतांबर यूनिवर्सिटी : नवंबर में छात्र संघ चुनाव कराने की बनी सहमति

नीलांबर-पीतांबर यूनिवर्सिटी : नवंबर में छात्र संघ चुनाव कराने की बनी सहमति

पलामू के नीलांबर-पीतांबर यूनिवर्सिटी (एनपीयू) में नवंबर के अंतिम सप्ताह में छात्र संघ चुनाव कराने का निर्णय लिया गया है। छात्र संघ चुनाव की तैयारी के लिए 18 अक्तूबर को प्रतिकुलपति डॉ विजय सिंह की...

नीलांबर-पीतांबर यूनिवर्सिटी : नवंबर में छात्र संघ चुनाव कराने की बनी सहमति
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 18 Oct 2016 06:11 PM
ऐप पर पढ़ें

पलामू के नीलांबर-पीतांबर यूनिवर्सिटी (एनपीयू) में नवंबर के अंतिम सप्ताह में छात्र संघ चुनाव कराने का निर्णय लिया गया है। छात्र संघ चुनाव की तैयारी के लिए 18 अक्तूबर को प्रतिकुलपति डॉ विजय सिंह की अध्यक्षता में चारों अंगीभूत कॉलेजों के प्राचार्य और यूनिवर्सिटी स्नातकोत्तर विभाग के विभागाध्यक्षों की बैठक हुई।

छात्र संघ चुनाव में सभी नामांकित छात्र-छात्राएं मतदाता होंगे। इस कारण सभी छात्र-छात्राओं को अपने-अपने कॉलेज और विभागों से परिचय पत्र बनवा लेने का निर्देश दिया गया है। जिन विद्यार्थियों का परिचय पत्र नहीं होगा, वैसे विद्यार्थियों के मतदान करने से वंचित होना पड़ेगा। प्रतिकुलपति ने सभी प्राचार्यों से छात्र चुनाव में होने वाले खर्च के लिए बजट तैयार कर यथाशीघ्र एनपीयू में समर्पित करने का निर्देश दिया है।

सभी प्राचार्य को मिला चुनाव कमेटी बनाने का निर्देश :

बैठक में ही सभी प्राचार्य को चुनाव के मद्देनजर कमेटी बनाने को भी कहा गया ताकि चुनाव कार्य शांतिपूर्ण संपादित किया जा सके। कमेटी चुनाव से जुड़ी सभी तैयारी को व्यवस्थित करने का समय रहते कार्य शुरू करेगी। बैठक में मुख्य रूप से डीएसडब्ल्यू डॉ राकेश कुमार, परीक्षा नियंत्रक डॉ विजय प्रसाद सिंह, प्राचार्य डॉ जयगोपालधर दूबे, प्रो. आरएन चौबे, डॉ मोहिनी गुप्ता, डॉ भागवत राम यादव के अला यूनिवर्सिटी हेड में डॉ एनके तिवारी, डॉ एसपी सिन्हा, डॉ अनिता सिन्हा, डॉ विनोद कुमार, डॉ जसवीर बग्गा, प्रो. मनोज कुमार पाठक, डॉ गजेन्द्र सिंह समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

20 से 28 तक होगा पीजी पार्ट-2 में दाखिला :

छात्र संघ चुनाव के मद्देनजर पीजी पार्ट-1 पास क र चुके छात्र-छात्राओं का पीजी पार्ट-2 में दाखिला 20 से 28 अक्तूबर तक लिया जाएगा। पार्ट-1 पास कर चुके विद्यार्थियों को हरहाल में निर्धारित तिथि के अंदर अपना-अपना नामांकन करा लेने का निर्देश दिया गया। नहीं तो छात्र संघ चुनाव में मतदान करने से छात्र-छात्राएं वंचित हो जाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें