फोटो गैलरी

Hindi Newsहजारीबाग : कटकमसांडी को शौचमुक्त पंचायत बनाने का संकल्प

हजारीबाग : कटकमसांडी को शौचमुक्त पंचायत बनाने का संकल्प

हजारीबाग की कुसुंभा पंचायत में स्थायी समिति गठन को लेकर वार्ड सदस्य और ग्रामीणों की बैठक मंगलवार को मुखिया गणेश तुरी की अध्यक्षता में हुई। इसमें ग्रामीणों ने कटकमसांडी को शौचमुक्त पंचायत बनाने का...

हजारीबाग : कटकमसांडी को शौचमुक्त पंचायत बनाने का संकल्प
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 13 Sep 2016 07:08 PM
ऐप पर पढ़ें

हजारीबाग की कुसुंभा पंचायत में स्थायी समिति गठन को लेकर वार्ड सदस्य और ग्रामीणों की बैठक मंगलवार को मुखिया गणेश तुरी की अध्यक्षता में हुई। इसमें ग्रामीणों ने कटकमसांडी को शौचमुक्त पंचायत बनाने का संकल्प लिया।

बैठक के दौरान ग्रामीणों ने एक प्रस्ताव पारित कर निर्णय लिया कि गांव के सभी लोग शौचालय बनाने में आगे आएं। सरकार के द्वारा 12 हजार रुपया सहयोग राशि दी जा रही है, अपने स्तर से बेहतर शौचालय बनाएं और उसका उपयोग करें। मुखिया ने गांव-गांव विकास को लेकर सात समिति का गठन किया है। इसमें करीब 40 सदस्य बनाए गए हैं। निर्माण व विकास समिति का अध्यक्ष राजेश यादव को बनाया गया है, जबकि महिला शिशु और सामाजिक कल्याण समिति का अध्यक्ष सरस्वती देवी, शिक्षा, स्वास्थ्य एवं वन पर्यावरण समिति के दीपक राम, ग्रामरक्षा समिति के विकास यादव, कृषि सहकारिता उद्योग एवं सार्वजनिक संपदा समिति के मोहन तुरी, संचार एवं अधोसंरचना समिति के पूनम देवी एवं सामान्य प्रशासन समिति का अध्यक्ष सरस्वती देवी को बनाया गया है। सभी स्थायी समिति में पदेन अध्यक्ष मुखिया गणेश तुरी और उपमुखिया मुन्नी देवी होंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें