फोटो गैलरी

Hindi Newsपलामू पुलिस ने कैशलेस काम के लिए शुरू की पहल

पलामू पुलिस ने कैशलेस काम के लिए शुरू की पहल

पलामू पुलिस ने कैशलेस के लिए पहल शुरू कर दी है। पुलिस लाइन के शहीद देवेन्द्र राय हाल में कैशलेस को लेकर ट्रेनिंग का आयोजन किया गया। ट्रेनिंग में एसपी इंद्रजीत महथा समेत जिले के कई वरीय पुलिस...

पलामू पुलिस ने कैशलेस काम के लिए शुरू की पहल
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 14 Dec 2016 05:11 PM
ऐप पर पढ़ें

पलामू पुलिस ने कैशलेस के लिए पहल शुरू कर दी है। पुलिस लाइन के शहीद देवेन्द्र राय हाल में कैशलेस को लेकर ट्रेनिंग का आयोजन किया गया। ट्रेनिंग में एसपी इंद्रजीत महथा समेत जिले के कई वरीय पुलिस अधिकारियों ने भाग लिया। एसबीआई के अधिकारियों ने पुलिस को कैशलेस कार्य करने के कई तरह की जानकारी दी। इस दौरान पुलिस अधिकारी और जवानों को ई पॉश, पेटीएम, एसबीआई बडी जैसे एप्लीकेशन और मोबाइल बैंकिंग के बारे में बताया गया।

पलामू में 1500 पुलिस जवान और अधिकारी होंगे हाईटेक

पलामू पुलिस को कैशलेस करने के लिए जिले के 1500 पुलिस अधिकारी और जवान को हाईटेक किया जाएगा। एसपी इंद्रजीत मह्था ने बताया कि एसडीपीओ और थाना स्तर तक ट्रेनिंग कर जवानों को कैशलेस ट्रांजेक्शन के बारे में जानकारी दी जाएगी। थाना स्तर तक स्थानीय बैंक अधिकारी जवानों को ट्रेनिंग देंगे। एसपी ने बताया कि पुलिस जवानों को डिजिटल बैंकिंग का प्रति जागरूक किया जाएगा, ताकि पलामू पुलिस कैशलेस हो सके। मौके पर डीएसपी प्रभात रंजन बरवार, सार्जेंट मेजर समीर, इंस्पेक्टर जेपी सिंह, सार्जेंट प्रणव कुमार, अजीत चौबे, पुलिस मेंस एसोसिएशन के लालेश्वर राम समेत कई पुलिस अधिकारी और जवान मौजूद थे।

पुलिस सभा का हुआ आयोजन

पुलिस लाइन में मंगलवार की देर शाम पुलिस सभा का आयोजन किया गया। पुलिस सभा में जवानों ने थाना और पिकेट में कुक की संख्या बढ़ाने, पुलिस क्वार्टर में पेयजल की व्यवस्था करने की मांग की। इस दौरान जवानों ने एसीपी आदि कई समस्याओं को रखा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें