फोटो गैलरी

Hindi Newsचतरा : राशन डीलरों को करनी पड़ी भरपाई

चतरा : राशन डीलरों को करनी पड़ी भरपाई

राशन डीलरों को ट्रेनिंग देने के नाम पर पांच पांच सौ रुपये की उगाही की गई। ट्रेनिंग 10 अगस्त तक पूरे जिले में दी गई। जबकि विभाग को 17 लाख की राशि का आवंटन किया गया था। इस बात का बड़ा खुलासा 20 सूत्री...

चतरा : राशन डीलरों को करनी पड़ी भरपाई
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 04 Oct 2016 06:50 PM
ऐप पर पढ़ें

राशन डीलरों को ट्रेनिंग देने के नाम पर पांच पांच सौ रुपये की उगाही की गई। ट्रेनिंग 10 अगस्त तक पूरे जिले में दी गई। जबकि विभाग को 17 लाख की राशि का आवंटन किया गया था। इस बात का बड़ा खुलासा 20 सूत्री के जिला सदस्य सह पूर्व प्रखंड प्रमुख ऋषिबाला के द्वारा सूचना के अधिकार के तहत मांगे गये जवाब से हुआ है।

जनसूचना पदाधिकारी सह जिला आपूर्ति पदाधिकारी ने अपने जवाब में कहा है कि राशन दुकानदारों को बायोमीट्रिक सिस्टम से राशन प्रदान करने के लिए प्रशिक्षण करने और जागरुकता अभियान चलाने के लिए दस अगस्त को 17 लाख की राशि आवंटन प्राप्त है। लेकिन इस पत्र में यह स्पष्ट नहीं किया जा सका है कि राशि का आवंटन विभाग को कब प्राप्त हुआ था। पत्र में यह भी कहा गया है कि प्राप्त आवंटन को किसी भी प्रखंड में उपावंटन नहीं किया गया है। इधर खर्च की राशि राशन डीलरों से वसूली करने पर ऋृषिबाला ने सख्त नाराजगी जताते हुये कहा है कि वे इस मामले को आगे तक ले जायेंगे। प्रचार प्रसार के नाम पर ऑडियो से एक प्रचार वाहन ने काम किया, न ही पोस्टर लगा और न नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को जागरूक किया गया। इस मामले में जिले के बड़े अधिकारी भी शक के दायरे में आ गये हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें