फोटो गैलरी

Hindi News300 गरीबों को पहले दिन योजना का लाभ मिलेगा

300 गरीबों को पहले दिन योजना का लाभ मिलेगा

राजधानी के गरीबों के घरों में भी अब गैस-चूल्हा पर खाना बनेगा। सरकार की ओर से उन्हें मुफ्त गैस-चूल्हा दिया जाएगा। औपचारिक तौर पर इसकी शुरुआत मुख्यमंत्री ने 19 अक्तूबर को कर दी थी, लेकिन एक नवंबर से...

300 गरीबों को पहले दिन योजना का लाभ मिलेगा
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 28 Oct 2016 09:22 PM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी के गरीबों के घरों में भी अब गैस-चूल्हा पर खाना बनेगा। सरकार की ओर से उन्हें मुफ्त गैस-चूल्हा दिया जाएगा। औपचारिक तौर पर इसकी शुरुआत मुख्यमंत्री ने 19 अक्तूबर को कर दी थी, लेकिन एक नवंबर से जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में कैंप लगाकर उन्हें यह लाभ दिया जाएगा। मौके पर जनप्रतिनिधि भी उपस्थित होंगे। उन्हें बुलाने की जिम्मेदारी अधिकारियों को दी गई है। इसके लिए प्रखंड स्तर पर बीडीओ जिम्मेदार होंगे।

300 गरीबों को मिलेगा गैस-चूल्हा

राजधानी ( शहरी क्षेत्र) के 300 गरीबों को पहले दिन योजना का लाभ दिया जाएगा। इनके चयन की प्रक्रिया अंतिम चरण में है। विभाग की ओर से पहले फेज में शहर के 300 और इसके बाद सभी गरीबों को चिह्नित कर (कार्डधारी) उज्ज्वला से जोड़ने का लक्ष्य है।

एडीएम राशनिंग ने की बैठक

एडीएम राशनिंग एसबी मेहता और डीएसओ नरेंद्र गुप्ता ने शहर के एलपीजी डीलरों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्हें जिम्मेदारी दी गई कि वे एक नवंबर को लाभुकों के साथ समाहरणालय बी-ब्लॉक के कमरा संख्या 505 में आएं। यहां गरीबों को उज्ज्वला के तहत गैस भरा सिलिंडर और चूल्हा दिया जाएगा। मौके पर मार्केटिंग अफसर दीपक सिन्हा के अलावा रांची गैस एजेंसी के दिनेश्वर प्रसाद सिंह, एचपी के राजेंद्र कुमार समेत अन्य डीलर उपस्थित थे।

कोट

एलपीजी वितरकों को जरूरी निर्देश दिया गया है। सरकार के निर्देश पर कैंप लगाकर एक नवंबर को जिले के गरीबों को उज्ज्वला योजना का मुफ्त गैस सिलिंडर और चूल्हा दिया जाएगा। लाभुकों के चयन के साथ इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है।

मनोज कुमार, डीसी, रांची।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें