फोटो गैलरी

Hindi Newsई- ट्रेडिंग से फसल बेचें जिले के किसान : कार्तिक प्रभात

ई- ट्रेडिंग से फसल बेचें जिले के किसान : कार्तिक प्रभात

कृषि बाजार समिति में मंगलवार 20 सितंबर को ई-ट्रेडिंग को लेकर निगरानी विभाग के निदेशक कार्तिक प्रभात ने जिले के बाजार समिति सदस्यों, कृषकों और व्यपारियों के साथ बैठक की। बैठक में बताया गया कि 30...

ई- ट्रेडिंग से फसल बेचें जिले के किसान : कार्तिक प्रभात
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 20 Sep 2016 10:52 PM
ऐप पर पढ़ें

कृषि बाजार समिति में मंगलवार 20 सितंबर को ई-ट्रेडिंग को लेकर निगरानी विभाग के निदेशक कार्तिक प्रभात ने जिले के बाजार समिति सदस्यों, कृषकों और व्यपारियों के साथ बैठक की। बैठक में बताया गया कि 30 सितम्बर को पीएम नरेन्द्र मोदी सात मंडियों के ई ट्रेडिंग का ऑनलाइन उद्घाटन करेंगे। सात मंडी में सिमडेगा की मंडी भी शामिल है।

निदेशक कार्तिक प्रभात ने कहा कि ई-ट्रेडिंग के लागू होने से बिचौलियों पर अंकुश लगेगा। ई-ट्रेडिंग लागू होने से क्षेत्र के किसानों को बिचौलियों द्वारा ठगा जाता है। उन्होंने कहा कि उद्घाटन के बाद किसानों का कृषि बाजार समिति में नि:शुल्क रजिस्ट्रेशन कराया जाएगा। उसके बाद उनके फसल को कृषि बाजार समिति में जमा कर बोली लगाई जाएगी। बोली में लगने वाली राशि किसानों को दी जाएगी। विकास कुमार ने बताया कि किसान कृषि बाजार समिति में किसान धान, लाह, करंज, महुआ, उरद, कुरथी, मड़ुवा सहित सभी फसल जमा कर सकते हैं। बैठक में कृषि बाजार समिति के पनन सचिव कृष्ण कन्हैया, उपाध्यक्ष भुवनेश्वर साहू सहित कई व्यापारी और किसान उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें