फोटो गैलरी

Hindi Newsप्रस्ताव पारित, जुलाई तक कराएं अंजुमन इस्लामिया का चुनाव

प्रस्ताव पारित, जुलाई तक कराएं अंजुमन इस्लामिया का चुनाव

एक बार फिर अंजुमन इस्लामिया के चुनाव की तिथि आगे बढ़ गई है। अब अंजुमन का चुनाव जुलाई माह में होगा। चुनाव के लिए छह सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है। कमेटी में अधिवक्ता हिमायूं रशीद के अलावा संयोजक...

प्रस्ताव पारित, जुलाई तक कराएं अंजुमन इस्लामिया का चुनाव
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 08 May 2017 12:33 AM
ऐप पर पढ़ें

एक बार फिर अंजुमन इस्लामिया के चुनाव की तिथि आगे बढ़ गई है। अब अंजुमन का चुनाव जुलाई माह में होगा। चुनाव के लिए छह सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है। कमेटी में अधिवक्ता हिमायूं रशीद के अलावा संयोजक हसीब अख्तर, मो फैजी, गुलाम सरवर के अलावा दो अन्य लोगों रखा गया है। चुनाव में आब्जर्वर के रूप में एडीएम रैंक के अफसर मोइन खान को नियुक्त किया गया है। ये न सिर्फ चुनाव में कमेटी का सहयोग करेंगे, बल्कि चुनाव की निगरानी भी करेंगे।

यह प्रस्ताव रविवार को झारखंड राज्य सुन्नी वक्फ बोर्ड की हुई बैठक में पारित किया गया। कमेटी ने चुनाव संयोजक को निर्देश दिया है कि वह अंजुमन की मैनेजिंग कमेटी के किसी भी सदस्य को चुनाव टीम में शामिल नहीं करेंगे। यह भी निर्देश दिया गया है कि चुनाव का कार्यालय भी दूसरे जगह पर शिफ्ट करें, ताकि चुनाव में गड़बड़ी नहीं हो।

बैठक में सीईओ नेसार आलम, मौलाना तहजीबुल हसन रिजवी, मुफ्ती अनवर कासमी, उजैर कासमी के अलावा अन्य सदस्य मौजूद थे। बोर्ड करेगा निगरानीअंजुमन इस्लामिया के चुनाव की निगरानी वक्फ बोर्ड की गठित पांच सदस्यीय टीम करेगी। बैठक में चुनाव कमेटी से यह भी कहा गया है कि वह पहले से बने वोटर लिस्ट की जांच करें। फर्जी आवेदन को रद करें। तीन माह के भीतर से यह कर निष्पक्ष रूप से चुनाव कराएं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें