फोटो गैलरी

Hindi Newsराज्य के हवाई अड्डों के भविष्य पर फैसला कल

राज्य के हवाई अड्डों के भविष्य पर फैसला कल

नागर विमानन नीति 2016 के तहत राज्य के प्रमुख शहरों को छोटे विमान सेवा से जोड़ने की योजना है। इसके लिए क्षेत्रीय विमानन संपर्कता कार्यक्रम केंद्र ने शुरू किया है। इसके तहत जमशेदपुर के सोनारी हवाई...

राज्य के हवाई अड्डों के भविष्य पर फैसला कल
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 12 Apr 2017 12:00 AM
ऐप पर पढ़ें

नागर विमानन नीति 2016 के तहत राज्य के प्रमुख शहरों को छोटे विमान सेवा से जोड़ने की योजना है। इसके लिए क्षेत्रीय विमानन संपर्कता कार्यक्रम केंद्र ने शुरू किया है। इसके तहत जमशेदपुर के सोनारी हवाई अड्डा से कोलकाता और रांची के लिए विमान सेवा जुलाई से शुरू किया जायेगा। एयर डेक्कन को विमान संचालन के लिए चुना गया है। राज्य के शेष प्रमुख शहरों से विमान सेवा शुरू करने के मामले पर नई दिल्ली में बैठक 13 अप्रैल को होगी।

केंद्रीय नागर विमानन मंत्रालय ने यह बैठक बुलायी है। बैठक की अध्यक्षता हजारीबाग से सांसद सह केंद्रीय नागर विमानन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा करेंगे। बैठक में झारखंड के शेष हवाई अड्डों हजारीबाग, डालटनगंज, धनबाद, चाईबासा और बोकारो से विमान संचालन का पक्ष रखा जायेगा। इसके लिए राज्य के मुख्य पायलट और उड़ान निदेशक कैप्टन सुरेंद्र प्रसाद सिन्हा को राज्य के नागर विमानन विभाग ने अधिकृत किया है। इन हवाई अड्डों से छोटे 43 सीट वाले एटीआर विमान का संचालन किया जाना है।

राज्य के इन हवाई अड्डों का विमान संपर्कता कार्यक्रम में शामिल हो जाने के बाद हवाई अड्डों के विकास पर होने वाला सारा खर्च केंद्र सरकार वहन करेगी। विमानों के संचालन के लिए चयनित एवियेशन कंपनी को राज्य सरकार कई रियायतें देगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें