फोटो गैलरी

Hindi Newsग्रामीणों की पहल पर पुल निर्माण कार्य हुआ शुरू

ग्रामीणों की पहल पर पुल निर्माण कार्य हुआ शुरू

पिपरवार के गहरी नदी पर पुल निर्माण का काम ग्रामीणों की पहल और पिपरवार पुलिस के द्वारा सुरक्षा दिए जाने के आश्वासन पर शुरू हो गया है। ज्ञात हो कि 1 मार्च की रात्रि में झारखंड टाइगर ग्रुप नामक नक्सली...

ग्रामीणों की पहल पर पुल निर्माण कार्य हुआ शुरू
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 01 Apr 2017 12:22 AM
ऐप पर पढ़ें

पिपरवार के गहरी नदी पर पुल निर्माण का काम ग्रामीणों की पहल और पिपरवार पुलिस के द्वारा सुरक्षा दिए जाने के आश्वासन पर शुरू हो गया है। ज्ञात हो कि 1 मार्च की रात्रि में झारखंड टाइगर ग्रुप नामक नक्सली संगठन के द्वारा पुल निर्माण का काम कर रही कंपनी के कश्यप कंट्रक्शन की पाइलिंग मशीन, जेसीबी मशीन और एक ट्रैक्टर में आग लगा दिया गया था और 9 कर्मचारियों की पिटाई कर काम बंद करने की धमकी दी गयी थी। उक्त घटना के बाद से बुंडू, बटुका, बनहे सहित अन्य दर्जनों गांव की लाइफ लाइन कही जाने वाली गहरी नदी पर बन रहे पुल निर्माण का काम बंद हो गया था।

इस नक्सली घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने पुल निर्माण का काम शुरू करने को लेकर कई दौर की वार्ता की। उक्त वार्ता में पुल निर्माण कंपनी और पिपरवार पुलिस को भी बुलाया गया था। ग्रामीणों ने पहल करते हुए पुल निर्माण कंपनी को भरोस दिलाया कि आप काम शुरू कीजिए, जनता की ताकत आपके साथ है। ग्रामीणों के बुलंद हौसले को देखते हुए कश्यप कंस्ट्रक्शन कंपनी ने पुल निर्माण का काम शुरू कर दिया है। पुल निर्माण कार्य को शुरू करने को लेकर की गई बैठक में किचटो पंचायत की मुखिया रंजू देवी, पूर्व मुखिया बैजनाथ महतो, पूर्व पंचायत समिति सदस्य जितेन्द्र साव, सुरेश महतो, बिनोद उरांव, आसीन गंझू, मनोज महतो, नागेश्वर महतो, कैलाशनाथ महतो सहित महिला, पुरुष व बच्चे समेत काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें