फोटो गैलरी

Hindi Newsपलामू के हरिहरगंज अस्पताल में डायरिया के छह मरीज भर्ती

पलामू के हरिहरगंज अस्पताल में डायरिया के छह मरीज भर्ती

झारखंड के पलामू जिला मुख्यालय स्थित हरिहरगंज एवं पिपरा प्रखंड में डायरिया थमने का नाम नहीं ले रहा है। 10 सितंबर को फिर भी आधा दर्जन डायरिया पीड़ित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का इलाज हरिहरगंज सीएचसी...

पलामू के हरिहरगंज अस्पताल में डायरिया के छह मरीज भर्ती
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 10 Sep 2016 05:16 PM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड के पलामू जिला मुख्यालय स्थित हरिहरगंज एवं पिपरा प्रखंड में डायरिया थमने का नाम नहीं ले रहा है। 10 सितंबर को फिर भी आधा दर्जन डायरिया पीड़ित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का इलाज हरिहरगंज सीएचसी में चल रहा था। एक माह के अंदर एक सौ से अधिक डायरिया पीड़ितों को स्लाइन चढ़ाया जा चुका है।

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ गोपाल प्रसाद ने बताया की छिटपुट मरीज डायरिया के रोजाना आ रहे हैं, हालांकि स्थिति पूरी तरह से काबू में है। प्रखंड के मसूरिया , बभंडी , खड़गपुर आदि गांव में अभी डायरियाका प्रकोप जारी है। शनिवार को अस्पताल में खड़गपुर की किरण देवी (20), मसूरिया की सोनी देवी (22), डीहरिया की पूजा कुमारी (10), बभंडी की सुषमा देवी (33) आदि भर्ती कराई गई हैं। कई डायरिया डायरिया पीड़ितों का इलाज निजी अस्पताल में भी चल रहा है। इस बाबत खड़गपुर पंचायत की मुखिया पुष्पा देवी ने बताया की गांव के बटाने नदी में पुल निर्माण अधूरा है। नदी में पानी रहने के कारण मरीजों को खटिया पर लेटाकर नदी पार करना पड़ता है। खड़गपुर से हरिहरगंज की दूरी 10 किलोमीटर है। मुखिया ने बताया की दस दिन पहले बीमारी से दस वर्षीया लड़की की मौत हो गई थी। स्वास्थ्य विभाग के बीटीटी कृष्ण मुरारी मिश्र ने बताया की डायरिया पीड़ित गांवों में बैठक करके लोगों को ताजा भोजन करने, पानी उबाल कर पीने और साफ-सफाई से रहने की सलाह दी जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें