फोटो गैलरी

Hindi Newsरामगढ़ में चार माह में हटेंगे जर्जर तार और बिजली के खंभे

रामगढ़ में चार माह में हटेंगे जर्जर तार और बिजली के खंभे

रामगढ़ में लचर बिजली व्यवस्था के खिलाफ लगातार आवाज उठा रहे भाजपा के पूर्व विधायक शंकर चौधरी से गुरुवार को बिजली विभाग के दो अधिकारियों ने मुलाकात की। वार्ता के दौरान पूर्व विधायक ने कहा कि जर्जर तार,...

रामगढ़ में चार माह में हटेंगे जर्जर तार और बिजली के खंभे
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 19 May 2017 01:11 AM
ऐप पर पढ़ें

रामगढ़ में लचर बिजली व्यवस्था के खिलाफ लगातार आवाज उठा रहे भाजपा के पूर्व विधायक शंकर चौधरी से गुरुवार को बिजली विभाग के दो अधिकारियों ने मुलाकात की। वार्ता के दौरान पूर्व विधायक ने कहा कि जर्जर तार, पोल और केबुल से स्पष्ट है कि शहरवासी बारूद के ढेर पर है। शहर के किसी भी ट्रांसफार्मर में स्वीच नहीं है। कही एक जगह का लाईन खराब होने पर पूरे शहर की लाईट काट दी जाती है।

साहू कॉलोनी की व्यवस्था तो और खराब है। डीभीसी में अतिरिक्त 5 या 10 एमबीए का ट्रांसफार्मर रखा जाए। समस्या होने पर तुरंत ही लगाया जाए। इस पर विद्युत विभाग के दोनों वरीय पदाधिकारियों ने कहा कि चार महीनों में जर्जर तार, पोल सहित केबुल को हटा दिया जाएगा। इसके अलावा शहर में अंडरग्राउंड केबुल लगाने की तैयारी चल रही है। शहर के सभी विद्युत ट्रांसफार्मर में स्वीच लगाया जाएगा। शाम पांच बजे से ग्रामीण क्षेत्र में 5 एमबीए ट्रांसफार्मर से बिजली सुचारू रूप से शुरू हो जाएगी। अधिकारी ने कहा कि दुलमी में दो घंटे की लोड शेडिंग होती है। यहां सब स्टेशन निर्माण के बाद बंद हो जाएगा। जबकि छत्तरमांडू में भी सब स्टेशन का काम चल रहा है। उम्मीद है कि दिसंबर तक काम पूरा हो जाएगा। अधिकारियों के आश्वासन पर श्री चौधरी ने कहा कि चार महीनों में काम पूरा नहीं हुआ तो बिजली विभाग के खिलाफ जोरदार आंदोलन किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें