फोटो गैलरी

Hindi Newsभगवान की भक्ति से मिली है जीवन के बंधनों से मुक्ति

भगवान की भक्ति से मिली है जीवन के बंधनों से मुक्ति

रामलीला मैदान में चल रही श्रीमद् भागवत कथा में कथा व्यास पंडित देवकीनंद भट्ट ने श्रद्धालुओं को भगवान की भक्ति की महत्व बताया। उन्होंने कहा कि भगवान की भक्ति से ही इस संसार के बंधनों से मुक्त हुआ जा...

भगवान की भक्ति से मिली है जीवन के बंधनों से मुक्ति
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 30 Mar 2017 05:40 PM
ऐप पर पढ़ें

रामलीला मैदान में चल रही श्रीमद् भागवत कथा में कथा व्यास पंडित देवकीनंद भट्ट ने श्रद्धालुओं को भगवान की भक्ति की महत्व बताया। उन्होंने कहा कि भगवान की भक्ति से ही इस संसार के बंधनों से मुक्त हुआ जा सकता है।गुरुवार को रामलीला मैंदान में भजनों के साथ भागवत कथा शुरू हुई। कथा के तीसरे दिन पंडित भट्ट ने कहा कि सभी लोगों को भागवत कथा का श्रवण करना चाहिए। इसके श्रवण मात्र से ही मानव के सभी तरह के पाप नष्ट हो जाते हैं। बेरीनाग में तपेश्वर महादेव मंदिर में दूसरे दिन श्रीमद् भागवत कथा में बड़ी संख्या लोग पहुंचे। कथावाचक पंडित तारा दत्त जोशी ने कहा कि भगवान की भक्ति से ही हमें शांति मिल सकती है। इस दौरान प्रेम सिंह धामी, इंद्रसिंह धानिक, जीवन पंत, पुष्कर लाल शाह ,गोविन्द, राकेश लोहनी सहित कई लोग शामिल रहे।

डीडीहाट मलयनाथ मंदिर में शुरू हुई श्रीमद् देवी भागवत कथा

डीडीहाट। हमारे संवाददाताअटल आदर्श ग्राम सिटोली के मलय नाथ मंदिर में श्रीमद् भागवत कथा शुरू हुई। कथा के पहले दिन बड़ी संख्या में श्रद्धालु कथा श्रवण को पहुंचे।गुरुवार को कथा वाचक आचार्य दयाकिशन जोशी ने कहा कि भागवत कथा के श्रवण से पुण्य फल प्राप्त होता है। उन्होंने कहा कि कलयुग में जो भी व्यक्ति देवी भागवत कथा का सत्संग करेगा उसका उद्धार होगा। कहा कि जितना समय भगवत कार्य में व्यतीत होगा उतना ही पुण्य मिलेगा। कथा के आयोजक हयात सिंह बोरा ने लोगों से भागवत कथा का आनंद उठाने के लिए आगे आने की अपील की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें