फोटो गैलरी

Hindi Newsफूल तोड़ने गया बच्चा अलकनंदा नदी में डूबा

फूल तोड़ने गया बच्चा अलकनंदा नदी में डूबा

बगवान भल्लेगांव के समीप धर्मनगर में फूल तोड़ने गए एक आठ वर्षीय बच्चे की अलकनंदा नदी में डूबने से मौत हो गई। परिजनों और स्थानीय लोगों द्वारा काफी ढूंढ खोज के बाद बच्चे को अलकनंदा नदी से बाहर निकाला...

फूल तोड़ने गया बच्चा अलकनंदा नदी में डूबा
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 24 Mar 2017 07:40 PM
ऐप पर पढ़ें

बगवान भल्लेगांव के समीप धर्मनगर में फूल तोड़ने गए एक आठ वर्षीय बच्चे की अलकनंदा नदी में डूबने से मौत हो गई। परिजनों और स्थानीय लोगों द्वारा काफी ढूंढ खोज के बाद बच्चे को अलकनंदा नदी से बाहर निकाला गया। बेहोशी की हालत में बच्चे को बेस अस्पताल लाया गया लेकिन डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस घटना से क्षेत्र में शोक की लहर है।

बगवान भल्लेगांव स्थित शाश्वत शिक्षा निकेतन के प्रधानाचार्य हेमचंद निवासी चौखुटिया पीपलधार का आठ वर्षीय छोटा बेटा सिद्धिराज अपने बड़े भाई के साथ अलकनंदा नदी किनारे फूल तोड़ने गया था। इसी दौरान अचानक उसका पांव फिसल गया, जिससे वह अलकनंदा नदी में डूब गया। अपने छोट भाई को डूबते देख बड़े भाई ने शोर मचाया। तभी घटना स्थल पर उसके पिता और अन्य स्थानीय लोग भी पहुंच गए। कड़ी मशक्कत के बाद सिद्धिराज को नदी से बाहर निकाला गया। तहसीलदार शंकर लाल चौरसिया ने कहा कि सिद्धिराज को तत्काल बेस अस्पताल श्रीकोट पहुंचाया गया। लेकिन डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। देहरियों में फूल डालने को उत्सुक रहता था सिद्धिराजश्रीनगर। बगवान भल्लेगांव स्थित शाश्वत शिक्षा निकेतन में कक्षा दो पास कर तीसरी कक्षा में पहुंचा सिद्धिराज गुरुवार को शाम पांच बजे के करीब अपने भाई के साथ फूल तोड़ने गया था। वह सुबह उठकर देहरियों में फूल डालने को बड़ा उत्सुक रहता था। शाश्वत शिक्षा निकेतन में प्रधानाचार्य हेमचंद और इसी स्कूल में शिक्षिका भगवती देवी एक साल पहले ही चौखुटिया पीपलधार से यहां आए थे। इससे पहले हेमचंद गुप्तकाशी के एक स्कूल में पढ़ाते थे। बेटे के जाने के गम में मायूस पिता हेमचंद ने दुखी होकर कहा कि इतनी दूर से वह यहां शायद अपना बेटा खोने ही आए थे। उन्हें क्या पता था कि किस्मत उनके साथ ऐसा क्रूर मजाक करेगी। इस घटना उसकी मां का बुरा हाल है। हेमचंद ने बताया कि बच्चे के मृत घोषित होने के बाद वह सीधे रात में ही अपने गांव पहुंच गए थे। इस घटना पर शाश्वत शिक्षा निकेतन की शिक्षिका प्रीति लखेड़ा, बबीता शर्मा, ऊषा, अनीता, अनदीप, प्रियंका सहित स्थानीय निवासी मुकेश चंद्र लखेड़ा, नीरज शर्मा आदि ने गहरा दु:ख व्यक्त किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें