फोटो गैलरी

Hindi Newsराज्य के सभी जिलों के बड़े पार्कों में बनेगा महिला जिम: मंत्री

राज्य के सभी जिलों के बड़े पार्कों में बनेगा महिला जिम: मंत्री

राज्य के सभी जिलों में महिलाओं के लिए जिम बनाया जाएगा। विशेषकर पटना शहर में जितने भी बड़े पार्क हैं,उन सभी पार्कों में महिला और पुरुषों के लिए अलग-अलग जिम बनाया जाएगा। पटना के लिए कमिश्नरी प्रशासन...

राज्य के सभी जिलों के बड़े पार्कों में बनेगा महिला जिम: मंत्री
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 08 Mar 2017 06:55 PM
ऐप पर पढ़ें

राज्य के सभी जिलों में महिलाओं के लिए जिम बनाया जाएगा। विशेषकर पटना शहर में जितने भी बड़े पार्क हैं,उन सभी पार्कों में महिला और पुरुषों के लिए अलग-अलग जिम बनाया जाएगा। पटना के लिए कमिश्नरी प्रशासन कार्ययोजना और बजट बनाकर भेजे ताकि शहर के सभी बड़े पार्कों में यह सुविधा उपलब्ध करायी जा सके। ये बातें कला,संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री शिवचंद्र राम ने कही।

वे अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर बुधवार को गांधी मैदान में बनाए गए शहर के पहले महिला जिम के उद्घाटन मौके पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि जिम में सुझाव रजिस्टर भी रखा जाएगा। जिसमें महिलाएं अपनी परेशानी और सुझाव दे सकती हैं। मंत्री शिवचंद्र राम ने कहा कि गांधी मैदान में हर तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है। जिम, योग और कराटे के प्रशिक्षण से सुबह में पटनावासी स्वास्थ्य लाभ ले सकेंगे।

कमिश्नर आनंद किशोर ने बताया कि जिम के लिए महिला प्रशिक्षक की नियुक्ति की गई है। सप्ताह के सातों दिन महिला जिम खुला रहेगा। जिम के बगल में पेयजल की व्यवस्था की जाएगी। गांधी मैदान के चारों ओर 19 स्थानों पर बनाए गए बैठकी को शेड से ढंका जाएगा ताकि गर्मी और बारिश से बचाव हो सके। कार्यक्रम के दौरान ही महिलाओं ने कमिश्नर के सामने अपनी समस्याएं रखी। जिसपर कमिश्नर ने तुरंत योगा प्लेटफॉर्म को 25 मार्च तक चारों ओर से घेरने का निर्देश दिया। कमिश्नर ने कहा कि पटना राज्य स्तरीय जूडो कराटे चैंपियनशिप कराने के लिए कार्ययोजना तैयार किया जाएगा। पहले से बने पुरुष जिम में जो भी उपकरण खराब हो गए हैं उसे जरूरत के हिसाब से हटाया और मरम्मत कराया जाएगा। इस अवसर पर क्षेत्रीय योजना पदाधिकारी डीएन मिश्रा, जन संपर्क विभाग पटना प्रमंडल के उपनिदेशक रवि भूषण सहाय, डीएसपी समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें