फोटो गैलरी

Hindi Newsबाइकर्स गैंग के 107 लफंगों की तलाश, कई जगहों पर छापे

बाइकर्स गैंग के 107 लफंगों की तलाश, कई जगहों पर छापे

बाइकर्स गैंग को चिह्नित कर पटना पुलिस उनमें शामिल लफंगों की तलाश शुरू कर दी है। कुल 107 लफंगों के नाम पुलिस की हिट लिस्ट में हैं। अलग-अलग इलाकों और वहां के बाइकर्स गैंग का नाम पुलिस ने अपने रिकॉर्ड...

बाइकर्स गैंग के 107 लफंगों की तलाश, कई जगहों पर छापे
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 21 Sep 2016 10:45 PM
ऐप पर पढ़ें

बाइकर्स गैंग को चिह्नित कर पटना पुलिस उनमें शामिल लफंगों की तलाश शुरू कर दी है। कुल 107 लफंगों के नाम पुलिस की हिट लिस्ट में हैं। अलग-अलग इलाकों और वहां के बाइकर्स गैंग का नाम पुलिस ने अपने रिकॉर्ड से निकाला है।

इधर, बाइकर्स गैंग की लिस्ट की पड़ताल के दौरान कई चौंकाने वाली बातें भी सामने आई हैं। दरअसल बाइकर्स गैंग में काफी संख्या में बड़े स्कूलों के 10वीं और 11वीं के छात्रों का नाम भी शामिल हैं। लिस्ट में उन लफंगों का नाम भी है, जो स्कूल-कॉलेजों के सामने छेड़खानी करते हैं। एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि बुधवार से पुलिस ने लफंगों की तलाश में छापेमारी करनी शुरू कर दी है।

35 टीमें बनाई गई हैं

बाइकर्स गैंग को उन्हीं के अंदाज में पकड़ने के लिए कुल 35 टीमों का गठन किया गया है। पूरे शहर के अलग-अलग चौक-चौराहों पर पुलिस वाले खड़े रहेंगे। हर टीम में एक दारोगा और पांच सिपाही दिए गए हैं। लफंगों को पल्सर और अपाची जैसी बाइक का इस्तेमाल कर पकड़ा जाएगा। अगर लफंगे एक जगह से भाग भी गए तो दूसरे या तीसरे चेकिंग प्वाइंट पर उनका पकड़ा जाना तय है। सीसी कैमरे का इस्तेमाल भी लफंगों को पकड़ने के लिए किया जाएगा। पुलिस टीम को बकायदे नई बाइक दी गई है ताकि लफंगों को उन्हीं के अंदाज में पकड़ा जा सके।

पर्व को लेकर अलर्ट हुई पुलिस

दशहरा नजदीक है। ऐसे में सड़क पर लफंगों की हरकतें बढ़ सकती हैं। लिहाजा इस बार पटना पुलिस पहले से ही नकेल कस दी है। एसएसपी ने सभी डीएसपी और थानेदारों को अपने इलाके में नजर रखने के निर्देश दिया है।

ये गैंग पुलिस के टार्गेट पर

हार्लिक्स गैंग, माइंस गैंग, ब्लेड गैंग, किंग्स ऑफ पटना, रॉकर्स गैंग, समनपुरा बाइकर्स, हंटर गैंग

-बाइकर्स गैंग के हर सदस्य को पुलिस चुन-चुन कर सलाखों के पीछे पहुंचाएगी। आम लोग भी अगर कहीं लफंगों को देखें, तो एकजुटता देखाते हुए उन्हें पकड़ ले, पुलिस को सूचना दें।

मनु महाराज, एसएसपी, पटना

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें